Babar Azam ने बताया किसे मिलना चाहिए 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवॉर्ड, Virat Kohli सहित 9 खिलाड़ी हैं रेस में शामिल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में जगह बना ली है। अब इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले फाइनल मैच से पहले Babar Azam ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए अपनी ही टीम के स्टार खिलाड़ी शादाब खान

author-image
By Sonam Gupta
New Update
Babar Azam ने बताया किसे मिलना चाहिए 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवॉर्ड, Virat Kohli सहित 9 खिलाड़ी हैं रेस में शामिल

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर आ पहुंची है। फाइनल मैच से पहले आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए 9 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया, जिसमें विराट कोहली से लेकर सिकंदर रजा का नाम शामिल है। ऐसे में अब पाकिस्तानी कप्तान Babar Azam ने उस खिलाड़ी का नाम चुना है, जिसे उनके हिसाब से मेगा इवेंट का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना जाना चाहिए। 

Babar Azam ने चुना शादाब खान का नाम

publive-image

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में जगह बना ली है। अब इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले फाइनल मैच से पहले Babar Azam ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए अपनी ही टीम के स्टार खिलाड़ी शादाब खान को चुना है। Babar Azam ने ICC के एक प्रोग्राम में बात की और कहा,

"मुझे लगता है कि जिस तरह से वह खेल रहे हैं, उसके लिए शादाब खान को ही (प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट) होना चाहिए। उनकी गेंदबाजी टूर्नामेंट में शानदार रही है और बल्लेबाजी में भी काफी सुधार हुआ है। पिछले तीन मैचों में अपनी शानदार फील्डिंग के लिए भी उनका प्रदर्शन उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का प्रमुख दावेदार बनाता है।"

शादाब पाकिस्तान के उपकप्तान हैं और उन्होंने टूर्नामेंट में अभी तक 10 विकेट झटके हैं और एक अर्धशतक समेत 4 पारियों में 78 रन भी बनाए हैं। फाइनल मैच में भी उनपर काफी जिम्मेदारी होगी। 

ये भी पढ़ें: BCCI सचिव जय शाह की बढ़ी ताकत, अब ICC में मिली ये अहम जिम्मेदारी

Virat Kohli भी हुए हैं नॉमिनेट

publive-image

आईसीसी ने विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, सैम कुरेन, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, सिंकदर रजा और वानिंदु हसरंगा के रूप में 9 खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए चुना है। इन खिलाड़ियों के लिए वोटिंग भी शुरु हो चुकी है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली 296 रन बनाकर टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, तो वहीं श्रीलंकाई स्पिनर हसरंगा 15 विकेट के साथ लीडिंग विकेटटेकर हैं। देखने वाली बात है कि इस बार इस अवॉर्ड के लिए किसे चुना जाएगा। 

Latest Stories