Australian Open 2023: एरीना सबैलेन्का बनी महिला वर्ग में नई चैंपियन, फाइनल में एलिना रैबकिना को दी मात

ऑस्ट्रेलियन ओपन को महिला वर्ग में एरीना सबैलेन्का के रूप में नई चैंपियन मिल गई है। एलिना रैबकिना को कड़े संघर्ष के बाद 3 सेटों में हराकर उन्होंने ये खिताब अपने नाम किया। बेलारूस की सबैलेन्का का ये कुल मिलाकर तीसरा खिताब इससे पहले भी एक बार 2021 में ये खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।  दोनों खिलाड़ियों ने कांटे की टक्कर के मुकाबले में अच्छा खेल दिखाया। ये फाइनल मैच वैसा ही था, जैसा कि कोई फाइनल मैच होना चाहिए, दोनों ही खिलाड़ियों ने गजब का खेल दिखाया। लेकिन आखिर में अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए सबैलेन्

author-image
By puneet sharma
New Update
2023

Image Credit Twitter

ऑस्ट्रेलियन ओपन को महिला वर्ग में एरीना सबैलेन्का के रूप में नई चैंपियन मिल गई है। एलिना रैबकिना को कड़े संघर्ष के बाद 3 सेटों में हराकर उन्होंने ये खिताब अपने नाम किया। बेलारूस की सबैलेन्का का ये कुल मिलाकर तीसरा खिताब इससे पहले भी एक बार 2021 में ये खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। 

 

 

 

 

दोनों खिलाड़ियों ने कांटे की टक्कर के मुकाबले में अच्छा खेल दिखाया। ये फाइनल मैच वैसा ही था, जैसा कि कोई फाइनल मैच होना चाहिए, दोनों ही खिलाड़ियों ने गजब का खेल दिखाया। लेकिन आखिर में अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए सबैलेन्का ने ये मैच और टाइटल जीत लिया।

 

ये भी पढ़ें: 'तुम पर बहुत गर्व है...', सानिया के रिटायरमेंट पर आया शोएब मलिक का रिएक्शन, शेयर किया इमोशनल पोस्ट

 

सबैलेन्का ने दी रैबकिना को कड़ी टक्कर के बाद मात 

 

publive-image

 

एरीना सबैलेन्का ने 22वीं सीड एलिना रैबकिना को 4-6, 6-3, 6-4, से 3 सेटों में मात दी। कजाकिस्तान की रैबकिना वर्तमान विम्बल्डन विजेता हैं, लेकिन इस मैच में हारकर मात्र उपविजेता बन कर संतोष करना पड़ा। नई ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बेलारूस की 5वीं रैंकिंग वाली एरीना सबैलेन्का इससे पूर्व भी 2021 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2019 में यूएस ओपन विजेता भी रह चुकी हैं। 

 

ये भी पढ़ें: Australian Open 2023: अपने आखिरी ग्रैंडस्लैम में हारीं सानिया, फाइनल में बोपन्ना के साथ टूटा खिताब का सपनाpublive-image

 

इस मैच का पहला सेट संघर्ष के बाद एलिना रैबकिना ने 6-4 से अपने नाम किया। जबकि इसके बाद एरीना सबैलेन्का ने वापसी करते हुए दूसरे सेट को 6-3 से जीत लिया। तीसरे सेट में भी दोनों ही खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाया, इस सेट को कड़े संघर्ष के बाद सबैलेन्का ने अपने नाम किया। तीसरे सेट को 6-4 से जीतकर उन्होंने ये मैच और खिताब भी जीत लिया। 
 

 

Latest Stories