IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता इंदौर टेस्ट, बतौर कप्तान रोहित शर्मा की पहली हार

इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हरा दिया है। मेहमान टीम के सामने 76 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने बहुत ही आसानी से 1 विकेट खओकर हासिल कर लिया। टीम की जीत में ट्रेविस हेड ने 53 गेंदों पर नाबाद 49 और मार्नस लाबुशेन ने 58 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाए।

author-image
By Akhil Gupta
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता इंदौर टेस्ट, बतौर कप्तान रोहित शर्मा की पहली हार
New Update

इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हरा दिया है। मेहमान टीम के सामने 76 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने बहुत ही आसानी से 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की जीत में ट्रेविस हेड ने 53 गेंदों पर नाबाद 49 और मार्नस लाबुशेन ने 58 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाए। 

इससे पहले, भारत ने दूसरी पारी में 163 रन बनाते हुए 75 रनों की बढ़त हासिल की थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाते हुए पहली पारी में 88 रनों की बढ़त बनाई। भारत पहली पारी में 109 रन पर सिमट गया था।

दूसरी पारी में 8 विकेट लेने वाले नाथन लायन मैन ऑफ द मैच रहे। कंगारुओं ने भले ही ये मुकाबला जीत लिया हो, लेकिन टीम इंडिया अभी भी 4 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें- बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ये अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय कप्तान बने रोहित 

ऑस्ट्रेलिया WTC फाइनल में

ऑस्ट्रेलिया को तीसरा मैच जीतने के लिए 76 रन चाहिए थे और टीम इंडिया के फैंस को अपने गेंदबाजों से बड़े करिश्मे की उम्मीद थी। दिन के पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर आर अश्विन ने शानदार फॉर्म में चल रहे उस्मान ख्वाजा को शून्य पर आउट कर भारत की उम्मीदों को पंख दिया। हालांकि इसके बाद हेड और लाबुशेन की जोड़ी ने भारतीय बॉलर्स को कोई मौका नहीं दिया। दोनों ने नाबाद 78 रन जोड़कर कंगारुओं को यादगार जीत दिलाई।

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बना ली है। अब भारत को अगर फाइनल का टिकट कटाना है, तो ना सिर्फ मौजूदा सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच जीतना पड़ेगा बल्कि श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टेस्ट सीरीज पर भी नजरें रखनी होगी। भारतीय टीम को दुआ करनी होगी कि या तो श्रीलंका न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज हार जाए या फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज बराबरी पर खत्म हो।

रोहित की पहली हार

बता दें कि रोहित शर्मा की बतौर टेस्ट कप्तान ये पहली हार है। रोहित को पिछले साल विराट कोहली की जगह टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी। टेस्ट कैप्टन बनने के बाद उन्होंने लगातार 4 मुकाबले जीते, लेकिन उनकी जीत का सिलसिला आज समाप्त हो गया। 

ये भी पढ़ें- सबसे ज्यादा ICC ट्रॉफी जीतने वाली कप्तान बनीं मेग लैनिंग, रिकी पोंटिंग को पछाड़ा; धोनी तीसरे नंबर पर

#ROHIT SHARMA #Test Cricket #Umesh Yadav #steve smith #marnus labuschagne #R Ashwin #ravindra jadeja #team india #World Test Championship #India vs Australia #Border Gavaskar Trophy
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe