'धोनी ने यह जिम्मेदारी कोहली को सौंपी थी, अब रोहित का वक्त है...', टी20 की कप्तानी पर पूर्व भारतीय का बड़ा बयान

टीम इंडिया ने श्रीलंका को राजकोट में खेले गए तीसरे टी20 मैच में हराकर 3 टी20 मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली है। टीम इंडिया की जीत में हार्दिक पांडया की शानदार कप्तानी का अहम योगदान रहा। उन्होंने कई मंहत्वपूर्ण मौकों पर प्रेशर हैंडल करते हुए अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया। उनके जबरदस्त निर्णयों और अपने खिलाड़ियों पर दिखाए गए भरोसे ने टीम के इस सीरीज को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। 

author-image
By puneet sharma
New Update
'धोनी ने यह जिम्मेदारी कोहली को सौंपी थी, अब रोहित का वक्त है...', टी20 की कप्तानी पर पूर्व भारतीय का बड़ा बयान

टीम इंडिया ने श्रीलंका को राजकोट में खेले गए तीसरे टी20 मैच में हराकर 3 टी20 मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली है। टीम इंडिया की जीत में हार्दिक पांडया की शानदार कप्तानी का अहम योगदान रहा। उन्होंने कई महत्वपूर्ण मौकों पर प्रेशर हैंडल करते हुए अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया। उनके जबरदस्त निर्णयों और अपने खिलाड़ियों पर दिखाए गए भरोसे ने टीम के इस सीरीज को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। 

अपनी कप्तानी प्रतिभा से वो सभी को पहले ही कायल कर चुके हैं। उनकी कप्तानी से प्रभावित होने वालों पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा भी शामिल हैं। उन्होंने क्रिकबज से बात करते हुए हार्दिक पांडया के खेल और उनकी कप्तानी पर बात की। 

ये भी पढ़ें : IND Vs SL: टी20 के बाद अब शुरू होगी वनडे सीरीज, जानें शेड्यूल और स्क्वॉड के बारे में

पूर्व ऑलराउंडर अजय जडेजा की रोहित शर्मा को सलाह 

publive-image

पूर्व दिग्गज अजय जडेजा ने कहा कि “फिलहाल हमारे पास अभी भी रोहित शर्मा हैं, जो आगे बढ़ रहे हैं और उनके रिकॉर्ड बताते हैं कि वह सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। कभी कोई राजा प्रतीक्षा नहीं करता, सभी राजाओं को अपना स्थान खुद लेना पड़ता है। क्योंकि प्रतीक्षा का अर्थ है कि यह राजा का अधिकार है, किसे वह ये स्थान देता है। जैसे महेंद्र सिंह धोनी ने इसे विराट कोहली को दिया, यह बोर्ड या चयनकर्ताओं ने नहीं किया। महेंद्र सिंह धोनी थे जिन्होंने विराट कोहली को अपना उत्तराधिकारी चुना।" 

पूर्व कप्तान अजय जडेजा ने टी20 कप्तानी के बारे में बोलते हुए आगे कहा कि "मुझे लगता है कि अब रोहित को इस परंपरा को यहां से आगे ले जाना चाहिए। उन्हें हार्दिक के लिए ऐसा ही करना चाहिए, जैसे उनके पूर्ववर्ती कप्तानों ने किया। उन्हें हार्दिक को टी20 की कप्तानी का उत्तरदायित्व सौंप देना चाहिए।”

ये भी पढ़ें : IND Vs SL: पहले वनडे को लेकर असम सरकार ने दी बड़ी सौगात, गुवाहाटी में क्रिकेट प्रेमियों की खुशी का ठिकाना नहीं

पूर्व क्रिकेटर जडेजा की हार्दिक के खेल पर प्रतिक्रिया

publive-image

पूर्व ऑलराउंडर जडेजा ने कहा कि "पांडया ने इस सीरीज में उमरान का अच्छी तरह से इस्तेमाल किया, उन्होंने सभी सही चीजें की हैं। केवल एक चीज, जब मैं उन्हें फिर से देखूंगा, तो मैं कहूंगा कि सिर्फ इसलिए कि एक हफ्ते पहले आप कप्तान नहीं थे, और एक हफ्ते बाद आप कप्तान नहीं थे। जितनी तेजी से आप दौड़ रहे थे, या क्षेत्ररक्षण कर रहे थे, उतनी तेजी से दौड़ने की जरूरत नहीं है।" 

इसके बाद पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने हार्दिक के खेल पर कहा कि "आप जितने एथलेटिक थे, एक खिलाड़ी के रूप में आपको नीचे नहीं आना चाहिए। और सिर्फ टीम के बारे में चिंता न करें, क्योंकि आप एक चैंपियन खिलाड़ी के रूप में अधिक जरूरी हैं, और आपके लिए ये नेतृत्व करने से ज्यादा महत्वपूर्ण है।"

Latest Stories