T20 World Cup: हार के बाद छलका बाबर आजम का दर्द, बताया पाकिस्तान ने कहां गंवाया मुकाबला

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर विश्व कप खिताब एक बार फिर अपने नाम कर लिया। ये इंग्लैंड का दूसरा टी20 वर्ल्ड कप खिताब है। इसके अलावा इंग्लैंड वनडे में भी वर्ल्ड चैम्पियन है। मेलबर्न में खेले गए फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला। लेकिन आखिरकर इंग्लैंड ने सैम करन और बेन स्टोक्स के दम पर बाजी मार ली। सैम करन को इस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच और पूरी प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिता

author-image
By puneet sharma
New Update
T20 World Cup: हार के बाद छलका बाबर आजम का दर्द, बताया पाकिस्तान ने कहां गंवाया मुकाबला

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर विश्व कप खिताब एक बार फिर अपने नाम कर लिया। ये इंग्लैंड का दूसरा टी20 वर्ल्ड कप खिताब है। इसके अलावा इंग्लैंड वनडे में भी वर्ल्ड चैम्पियन है। मेलबर्न में खेले गए फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला। लेकिन आखिरकार इंग्लैंड ने सैम करन और बेन स्टोक्स के दम पर बाजी मार ली।

सैम करन को इस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच और पूरी प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला। 

ये भी पढ़ें: IPL 2023 - इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है CSK, एक विदेशी ऑल राउंडर भी शामिल

मैच के बाद बाबर आजम का बयान 

publive-image

बाबर आजम ने मैच के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "सबसे पहले मैं इंग्लैंड की टीम को उनकी कामयाबी पर बधाई देता हूं। आज उन्होंने अच्छा खेल दिखाया, वो जीत के हकदार थे। हमें लोगों का खूब सपोर्ट मिला, हमें ऐसा लगा जैसे हम घर में खेल रहे हों। हम लोगों का हमें सपोर्ट करने के लिए शुक्रिया अदा करना चाहेंगे। हमने टूर्नामेंट की शुरुआत खराब तरीके से की थी, हमने शुरुआती 2 मैच गंवा दिए। लेकिन उसके बाद हमने पिछले 4 मैचों में गजब का खेल दिखाया।" 

आगे पाक कप्तान बाबर ने कहा कि "मैंने आज के मैच के लिए लड़कों से कहा था कि कोई प्रेशर मत लो, अपना नेचुरल गेम खेलों। आज हमने 20 रन कम बनाए थे, अगर हम कम से कम 20 रन और बनाते तो कहानी कुछ और होती। फिर भी हमारे गेंदबाजों ने कड़ा संघर्ष किया। हमारा बॉलिंग अटैक दुनिया में सबसे अच्छा है। आज हमें चोट के कारण बाहर चले गए शाहीन अफरीदी की कमी खली। लेकिन क्या किया जा सकता है, ये खेल का हिस्सा है।" 

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के क्लब में शामिल हुई इंग्लैंड, 2010 के बाद दूसरी बार जीता टी20 विश्वकप का खिताब

ऐसा रहा है मैच का हाल 

publive-image

इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 137 का स्कोर खड़ा किया था। रिजवान, बाबर, शान मसूद और शादाब खान ने शुरुआत जरूर की, लेकिन अपनी पारी को वो बड़े स्कोर में तब्दील करने में नाकाम रहे। इंग्लैंड के लिए सैम करन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 12 रन पर 3 विकेट लिए।

जबाब में इंग्लैंड ने 19 ओवरों में 5 विकेट खोकर 138 रन बनाकर मैच जीत लिया। इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने शानदार अर्धशतक लगाया। स्टोक्स ने अविजित 52 की पारी खेली। बटलर, ब्रुक और मोइन अली के साथ स्टोक्स ने उपयोगी साझेदारी कीं। पाकिस्तान के लिए हारिस राउफ ने 2 विकेट लिए।   

Latest Stories