टीम इंडिया से नजरअंदाज किए जाने के बाद अब आयरलैंड के लिए खेलेंगे संजू सैमसन? जानें क्या है पूरा मामला

पिछले कुछ समय से संजू सैमसन के नाम की सारी दुनिया चर्चा हो रही है। इसकी वजह ये है कि संजू को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी लगातार नज़रअंदाज किया जा रहा है। टीम इंडिया में संजू को पिछले कुछ समय में जब खेलने का मौका मिला है, उन्होंने उन अवसरों का पूरा फायदा उठाया है। उन्होंने इन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन इसके बावजूद उन्हें उपेक्षित कर बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया।  पिछले कुछ समय में जब भी उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली भी है, तो प्रायः उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रख

author-image
By puneet sharma
New Update
टीम इंडिया से नजरअंदाज किए जाने के बाद अब आयरलैंड के लिए खेलेंगे संजू सैमसन? जानें क्या है पूरा मामला

पिछले कुछ समय से संजू सैमसन के नाम की सारी दुनिया चर्चा हो रही है। इसकी वजह ये है कि संजू को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी लगातार नज़रअंदाज किया जा रहा है। टीम इंडिया में संजू को पिछले कुछ समय में जब खेलने का मौका मिला है, उन्होंने उन अवसरों का पूरा फायदा उठाया है। उन्होंने इन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन इसके बावजूद उन्हें उपेक्षित कर बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया। 

पिछले कुछ समय में जब भी उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली भी है, तो प्रायः उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है। उनके साथ हो रहे इस अन्याय से आम खेल प्रेमी से लेकर खेल विशेषज्ञ तक सभी नाराज हैं। सभी बोर्ड, चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट को इसके लिए आड़े हाथों ले रहे हैं। संजू के साथ हो रहे भेदभाव को लेकर सभी लोग इसके दोषियों की आलोचना कर रहे हैं। लेकिन संजू को लेकर आ रही एक खबर ने सभी को हैरान कर दिया है।

ये भी पढ़ें : IND Vs BAN Test: पुजारा-पंत के बीच उपकप्तानी को लेकर छिड़ी जंग पर सामने आया कप्तान KL Rahul का रिएक्शन

क्या आयरलैंड के लिए खेलते दिखेंगे संजू?

publive-image

खबर आ रही है कि आयरलैंड क्रिकेट ने संजू को आयरलैंड की टीम से खेलने का ऑफर दिया है। बताया जा रहा है कि संजू को आयरलैंड क्रिकेट की ओर से अपनी टीम की ओर से खेलने का प्रस्ताव दिया गया है। सैमसन से वादा किया गया है कि अगर वो इस ऑफर को स्वीकार करते हैं, तो उन्हें आयरलैंड की टीम में शामिल कर लिया जाएगा। उन्हें लगातार खेलने का अवसर भी मिलेगा। हालांकि आयरलैंड बोर्ड ने इस खबर की पुष्टि नहीं की है। 

वहीं कुछ सूत्रों के हवाले से ये भी खबर आ रही है कि संजू ने आयरलैंड के इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। और इस प्रस्ताव के लिए उनका धन्यवाद भी किया है। बताया जा रहा है कि संजू का कहना है कि वो अपने देश के अलावा किसी और देश की ओर से खेलने के बारे में सोच नहीं सकते। उन्होंने कभी इसकी कल्पना भी नहीं की है। वो इडिया के लिए खेलने के इंतजार करने को तैयार हैं।  

ये भी पढ़ें : मुल्तान टेस्ट में बाबर आजम के साथ हुई बदतमीजी, फैंस ने 'जिम्बाबर.. जिम्बाबर' कहकर उड़ाया मजाक, VIDEO वायरल

ऐसा रहा है विकेटकीपर बल्लेबाज संजू का हालिया प्रदर्शन 

publive-image

2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने टी20 करियर को ज्यादा खेलने के अवसर नहीं मिले हैं। हालिया प्रदर्शन की बात करें तो वो न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 वनडे खेले थे, जिसमें उन्होंने 36 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

इससे पहले उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा बनने का अवसर मिला था। उस सीरीज की तीनों ही पारियों में वो नॉट आउट रहे थे। उन्होंने अविजित रहते हुए 2 रन, 30 रन और 86 रन की पारियां खेलीं थीं। लेकिन फिर भी उन्हें बांग्लादेश दौरे पर नहीं चुना गया। 

Latest Stories