उमरान मलिक के विश्व कप में न चुने जाने पर पिता को कोई अफसोस नहीं था, किया वजह का खुलासा

टीम इंडिया की नई स्पीड गन उमरान मलिक को न्यूजीलैंड सीरीज के लिए स्क्वॉड में शामिल किया गया था। उन्होंने 25 नवंबर को पहले वनडे में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया। उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित भी किया। इससे पहले प्रतिभाशाली खिलाड़ी उमरान मलिक को टी20 मैचों के लिए भी टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी अवसर प्रदान नहीं किया गया।  मलिक को टी20 में मौका नहीं दिए जाने के कारण मैनेजमेंट की काफी आलोचना भी की गई। इससे पहले उनके विश्व कप में भी नहीं चुने जाने पर दुन

author-image
By puneet sharma
New Update
उमरान मलिक के विश्व कप में न चुने जाने पर पिता को कोई अफसोस नहीं था, किया वजह का खुलासा

टीम इंडिया की नई स्पीड गन उमरान मलिक को न्यूजीलैंड सीरीज के लिए स्क्वॉड में शामिल किया गया था। उन्होंने 25 नवंबर को पहले वनडे में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया। उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित भी किया। इससे पहले प्रतिभाशाली खिलाड़ी उमरान मलिक को टी20 मैचों के लिए भी टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी अवसर प्रदान नहीं किया गया। 

मलिक को टी20 में मौका नहीं दिए जाने के कारण मैनेजमेंट की काफी आलोचना भी की गई। इससे पहले उनके विश्व कप में भी नहीं चुने जाने पर दुनियाभर के दिग्गजों ने इस निर्णय की आलोचना की थी। इनमें वसीम अकरम, ब्रेट ली, शोएब अख्तर सहित कई दिग्गज शामिल थे। जिन्होंने उमरान को विश्व कप में शामिल नहीं किए जाने के लिए चयनकर्ताओं की आलोचना की थी। उमरान मलिक ने अब तक भारत के लिए 3 टी20 मैच खेले हैं, इसमें उन्होंने 2 विकेट लिए हैं। 

ये भी पढ़ें: NZ Vs IND: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, बारिश में धुल सकता है दूसरा ODI; जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

उमरान मलिक के डेब्यू पर किए गए अच्छे प्रदर्शन के बाद उनका परिवार खुश नजर आया। उनके अच्छे प्रदर्शन पर जब उनके पिताजी से बात की गई, तो उन्होंने सभी मुद्दों पर खुलकर बात की। उन्हें उमरान को मौका मिलने में हुई देरी पर कोई ऐतराज नहीं है। उन्हें इस बात की खुशी है कि लोग उनके बेटे के टेलेंट को पहचान रहे हैं, और उन्हें मौका देने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने एक वेबसाइट से बात करते हुए अपनी ये राय प्रकट की। 

उमरान के पिता ने खुलकर रखी अपनी राय 

publive-image

उमरान के पिता अब्दुल राशिद फल और सब्जी बेचने का काम करते हैं। 25 नवंबर को जब उमरान को डेब्यू का मौका मिला तो वो बेटे को डेब्यू करते देखने के लिए घर पर ही रुक गए। जब केन विलियमसन बल्लेबाजी कर रहे थे, और युवा मलिक उन्हें अपनी गेंदों से छका रहे थे। तो उन्होंने उमरान की माताजी को बताया कि "ये हमारे बेटे की आईपीएल टीम के कप्तान हुआ करते थे।"  

उभरते तेज गेंदबाज राशिद को बेटे को विश्व कप में जगह नहीं मिलने का कोई अफसोस नहीं है। वो कहते हैं कि "अच्छा हुआ उसे विश्व कप खेलने का मौका नहीं मिला। क्योंकि जब समय आता है, तभी कोई कार्य सम्पन्न होता है। समय से पूर्व कुछ नहीं होता इसलिए चिंता करना बेकार है।" उन्हें खुशी है कि उनके बेटे को एक साल के भीतर ही दो फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिल गया।"

ये भी पढ़ें: विराट के वायरल पोस्ट ने दिलाई धोनी के संन्यास की याद, फैंस बोले- 'अभी रिटायर मत होना कोहली'

उमरान के पिता राशिद ने आगे कहा कि "आपको किसी चीज के पीछे भागने की जरूरत नहीं है। हमारा बच्चा अभी सीखने के चरण में है। वह अनुभवी खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करता है। वह उनसे अभी और सीखेगा, अभी जल्दीबाजी करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि जो बड़े खिलाड़ी पहले से ही वहां मौजूद हैं, वो भी काफी अच्छा काम कर रहे हैं, दूसरे खिलाड़ियों को परखे जाने के बाद मौका मिलता है।”

publive-image

उन्होंने आगे कहा कि "देखिए न सब उसे नोटिस कर रहे थे, संजू के साथ उसे भी प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग कर रहे थे। हमारा बच्चा देश के लिए खेल रहा है, और हमें क्या चाहिए? आज पूरी दुनिया उसे देख रही है। यह उनका डेब्यू मैच था और हम उनके लिए खुश हैं। भारत को ये मैच जीतना चाहिए था, लेकिन कोई चिंता की बात नहीं हम अगला मैच जीतेंगे।"

Latest Stories