Women's Asia Cup 2022 - क्या एक बार फिर फाइनल में दिखेंगी भारत-पाकिस्तान?

विमेंस एशिया कप में सेमी फाइनल लाइनअप तय हो गया है। कल 13 अक्टूबर को एशिया कप के दोनों सेमी फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। पहले सेमी फाइनल में भारत का मुकाबला थाईलैंड से होगा। जबकि दूसरे सेमी फाइनल में पाकिस्तान की भिड़ंत श्रीलंका से होगी। इससे पहले कल 11 अक्टूबर को खेले गए अपने अंतिम ग्रुप मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया था। जबकि बारिश के कारण बांग्लादेश और यूएई का मैच रदद् हो गया, और दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा। इस मैच के ड्रा होने के कारण डिफेंडिंग चैम्पियन बांग्ल

author-image
By puneet sharma
New Update
Women's Asia Cup 2022 - क्या एक बार फिर फाइनल में दिखेंगी भारत-पाकिस्तान?

विमेंस एशिया कप में सेमी फाइनल लाइनअप तय हो गया है। कल 13 अक्टूबर को एशिया कप के दोनों सेमी फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। पहले सेमी फाइनल में भारत का मुकाबला थाईलैंड से होगा। जबकि दूसरे सेमी फाइनल में पाकिस्तान की भिड़ंत श्रीलंका से होगी। इससे पहले कल 11 अक्टूबर को खेले गए अपने अंतिम ग्रुप मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया था।

जबकि बारिश के कारण बांग्लादेश और यूएई का मैच रदद् हो गया, और दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा। इस मैच के ड्रा होने के कारण डिफेंडिंग चैम्पियन बांग्लादेश टूर्नामेंट से बाहर हो गया। और थाईलैंड की टीम ने इतिहास रचते हुए पहली बार सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया। थाईलैंड की टीम को पाकिस्तान की टीम को हराने का बहुत लाभ मिला, इस जीत ने उसकी सेमी फाइनल की राह काफी आसान कर दी थी।

पहले सेमी फाइनल को जीत टीम इंडिया पहुँच सकती हैं फाइनल में

publive-image

अगर कोई बहुत बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो भारत पहला सेमी फाइनल मुकाबला जीत कर फाइनल में पहुंच जाएगा, क्योंकि खिताब की प्रबल दावेदार भारत के सामने कमजोर समझे जाने वाली थाईलैंड की टीम होगी। माना यही जा रहा है कि अगर थाईलैंड अच्छा भी खेली तो भी टीम इंडिया के लिए मैच जीतना मुश्किल तो कर सकती है, लेकिन भारत को हराना उसके लिए टेढ़ी खीर होगी।

लेकिन थाईलैंड ने पाकिस्तान की टीम को हराया हुआ है, इसलिए सेमी फाइनल में टीम इंडिया को कोई कोताही नहीं बरतनी होगी। अगर थाईलैंड की टीम इस मैच में टीम इंडिया को संघर्ष कराने में भी सफल रही, तो ये भी उसकी जीत होगी। सेमी फाइनल तक पहुंच कर वैसे भी उसने अपने लिए काफी उपलब्धि और सम्मान अर्जित कर लिया है।

रोचक होगा श्रीलंका-पाकिस्तान का सेमी फाइनल मैच 

publive-image

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले दूसरे सेमी फाइनल में कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है। श्रीलंका मैच जीतकर पाकिस्तान से पिछले मैच की हार का बदला लेना चाहेगा। पाकिस्तान ने यूँ तो इस टूर्नामेंट में सभी बड़ी टीमों को हराया है, लेकिन थाईलैंड से मिली हार ने उसके मनोबल को ठेस जरूर पहुंचाई होगी। उधर श्रीलंका की टीम भी अपनी पिछली गलतियों से सबक लेना चाहेगी। हाल ही में खेले गए पुरूष वर्ग के एशिया कप में भी इस बार श्रीलंका ने ही खिताब जीता था। उस जीत से श्रीलंका की महिला टीम को भी प्रेरणा मिली होगी।

अगर श्रीलंका पाकिस्तान पर पलटवार करने में सफल रहा तो पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बना सकता है। वैसे जीत किसी भी टीम की हो, लेकिन इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटेदार मुकाबले की सम्भवना है। अगर पाकिस्तान इस मैच में जीता तो फाइनल में एक बार फिर भारत-पाकिस्तान मुकाबला देखने को मिलेगा।

Latest Stories