विम्बल्डन अपडेट- पुरुष वर्ग में सेमीफाइनल नोवाक जोकोविच का सामना कैमरून नॉरी से, किर्गियोस को वॉकओवर

सबसे महत्वपूर्ण और प्रतिष्ठित टूर्नामेंट विम्बल्डन की अभी तक की अपडेट इस प्रकार हैं। गुरुवार को विम्बल्डन के महिला वर्ग के सेमीफाइनल खेले गए। पहले सेमीफाइनल मे

author-image
By puneet sharma
New Update
विम्बल्डन अपडेट- पुरुष वर्ग में सेमीफाइनल नोवाक जोकोविच का सामना कैमरून नॉरी से, किर्गियोस को वॉकओवर

सबसे महत्वपूर्ण और प्रतिष्ठित टूर्नामेंट विम्बल्डन की अभी तक की अपडेट इस प्रकार हैं।

गुरुवार को विम्बल्डन के महिला वर्ग के सेमीफाइनल खेले गए। पहले सेमीफाइनल में तत्याना मारिया का सामना ओंस जेबुअर से हुआ, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में सिमोना हालेप का सामना एलीना रिबाकिना से हुआ। 

विम्बल्डन के महिला वर्ग के फाइनल में जेबुअर का मुकाबला रिबाकिना से 

publive-image

पहले सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त ओंस जेबुअर ने उम्रदराज टी मारिया को हरा कर फाइनल में जगह बनाई। ओंस जेबुअर ने मारिया को संघर्षपूर्ण मैच में 6-2, 3-6, 6-1 से हराया। इस हार से मारिया का विम्बल्डन चैम्पियन बनने का सपना टूट गया। 

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में 17वीं वरीयता प्राप्त एलीना रिबाकिना ने 16 वीं वरीयता वाली सिमोना हालेप को हरा कर फाइनल में जगह बनाई। एलीना रिबाकिना ने सिमोना हालेप को सीधे सेटों में आसानी से 6-3, 6-3 से हराया। 

अब शनिवार को होने वाले फाइनल में एलीना रिबाकिना का सामना ओंस जेबुअर से होगा। जिसके बाद महिला वर्ग के नए चैम्पियन का पता चलेगा।  

मिश्रित युगल में नील कुपस्की और डेसिरे क्रॉजिक की जोड़ी नई चैम्पियन 

दूसरी ओर मिश्रित युगल के फाइनल में नील कुपस्की और डेसिरे क्रॉजिक की जोड़ी ने एम इबोडेन और एस स्टोसुर की जोड़ी को हरा कर खिताब अपने नाम किया। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को 6-4, 6-3 से हराया। नील कुपस्की और डेसिरे क्रॉजिक की जोड़ी नई चैम्पियन बनी, वहीं एम इबोडेन और एस स्टोसुर की जोड़ी को रनरअप बन कर संतोष करना पड़ा। 

इससे पहले सेमीफाइनल में नील कुपस्की और डेसिरे क्रॉजिक की जोड़ी ने भारत की सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के मेट पाविच की जोड़ी को 4-6, 7-5, 6-4 से हराया। 

सानिया का अंतिम विम्बल्डन 

publive-image

पहला सेट जीतने के बावजूद सानिया-पाविच की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा और वो हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। सानिया मिर्जा का ये अंतिम विम्बल्डन था, इसलिए उनकी इच्छा थी कि वो खिताब अपने नाम करें। लेकिन कुपस्की-डेसिरे की जोड़ी ने उनका सपना तोड़ दिया, और फाइनल में प्रवेश कर लिया। 

अंतिम विम्बल्डन खेल रही 35 वर्षीय सानिया मैच हारने के बाद भावुक हो गईं और उन्होंने विम्बल्डन और लोगों का धन्यवाद किया, और कहा कि 20 सालों तक यहाँ खेलना गर्व की बात है। 

पुरुष वर्ग में सेमीफाइनल 

publive-image

वहीं अगर विम्बलडन के पुरुष वर्ग में सेमीफाइनल में शुक्रवार को नोवाक जोकोविच का सामना कैमरून नॉरी से होगा। जबकि दूसरा सेमीफाइनल अब नहीं खेला जाएगा। क्योंकि नडाल के टूर्नामेंट से हटने के कारण किर्गियोस को वॉकओवर मिल गया है, और वो फाइनल में पहुँच गए हैं।

Latest Stories