विम्बल्डन के इस साल के अब तक के सबसे बड़े उलटफेर

खेलों में उलटफेर होना कोई नई बात नहीं है। उलटफेर होने से खेल में रोमांच भी बढ़ता है। टेनिस के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट विम्बल्डन में इस बार शुरुआती दौर में ही

author-image
By puneet sharma
New Update
विम्बल्डन के इस साल के अब तक के सबसे बड़े उलटफेर

खेलों में उलटफेर होना कोई नई बात नहीं है। उलटफेर होने से खेल में रोमांच भी बढ़ता है। टेनिस के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट विम्बल्डन में इस बार शुरुआती दौर में ही कई उलटफेर देखने को मिल रहे हैं। 

विम्बल्डन में इस बार हुए अब तक के सबसे बड़े उलटफेर की बात करें, तो ये  हैं अब तक के सबसे बड़े उलटफेर-

केस्पर रूड 

publive-image

तीसरी वरीयता प्राप्त और खिताब के दावेदार नॉर्वे के केस्पर रूड दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए। रूड को फ्रांस के उगो हम्बर्ट ने 3-6, 6-2, 7-5, 6-4 से हराया. रूड इस साल फ्रेंच ओपन में उपविजेता रहे थे। इसीलिए उनके जल्दी बाहर होना उनके फ़ैन्स मायूस हैं।

एंडी मरे 

ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी एंडी मरे को इस साल विंबलडन में दूसरे ही राउंड में शिकस्त झेलनी पड़ी है। एंडी मरे को ऑल इंग्लैंड क्लब में जॉन इस्नर के खिलाफ 4 सेट तक चले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें 20वें वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी जॉन इस्नर ने 6-4, 7-6 (4), 6-7 (3), 6-4 से हराया। 

मरे 2013 में विंबलडन खिताब जीतने वाले 77 साल में ब्रिटेन के पहले पुरुष एकल चैंपियन बने थे। उन्होंने इसके बाद 2016 में फिर से विंबलडन का खिताब जीता। 

सेरेना विलियम्स 

publive-image

टेनिस की दुनिया में सबसे महान खिलाड़ियों में से एक सेरेना विलियम्स कोे पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा। फ्रांस की हार्मोनी टेन ने उन्हें पहले दौर में 7-5, 1-6 और 7-6 (10- 7) से हरा कर बाहर कर दिया है। 

इस रोमांचक मुकाबले में 24 वर्षीय हार्मोनी ने 23 बार की ग्रांड स्लैम विजेता सेरेना को कड़ी टक्कर के बाद मात दी। सांसे रोक देने वाले मैच में दोंनों ही खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। 

एमा रादुकानु  

इससे पहले मेजबान देश की एक और बड़ी खिलाड़ी और पिछली यूएस ओपन चैम्पियन एमा रादुकानु को फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया के खिलाफ दूसरे दौर में सीधे सेट में 3-6, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा।  

कैरोलिना प्लिसकोवा 

पिछले साल विंबलडन का फाइनल खेलने वालीं छठी वरीयता की चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा को ब्रिटेन की वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वालीं कैटी बाउलटर ने 3-6, 7-6 (4), 6-4 से हरा कर बाहर कर दिया।

एनेट कोंटावीट

इसके अलावा दूसरी वरीयता प्राप्त एनेट कोंटावीट को भी जर्मनी की ज्यूक नीमियर के खिलाफ 4-6, 0-6 से हार का सामना करना पड़ा। 

गरबाइन मुगुरुजा

गरबाइन मुगुरुजा को भी उलटफेर का शिकार होना पड़ा। 2017 की चैम्पियन और नौवीं वरीयता वाली गरबाइन मुगुरुजा को ग्रीट मिनेन ने 6-4, 6-0 से हराया। 

रिली ओपेल्का

इसके अलावा 15वीं वरीयता प्राप्त रिली ओपेल्का को भी टिम वैन रिथोवन ने 6-4, 6-7, 7-6, 7-6 से हरा कर बाहर कर दिया। 

ए कैरबर

इसके अलावा 15वीं वरीयता प्राप्त ए कैरबर को 4-6, 5-7 से हरा कर 24 वरीयता प्राप्त इ मेरटेन्स ने प्रतियोगिता से बाहर कर दिया। 

एम सक्करी 

5वीं वरीयता एम सक्करी को भी टी मारिया के हाथों 3-6, 5-7 से हार का सामना करना पड़ा।  

Latest Stories