IND vs BAN 3rd ODI: राहुल त्रिपाठी-ईशान किशन में कौन होगा धवन का जोड़ीदार? दोनों बल्लेबाजों ने शुरू की प्रैक्टिस; Video

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 10 दिसंबर, शनिवार को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव में खेला जाएगा। पहले दो वनडे हारकर सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया की नजर अब आखिरी एकदिवसीय जीतकर क्लीन स्वीप से बचने पर होगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN 3rd ODI: राहुल त्रिपाठी-ईशान किशन में कौन होगा धवन का जोड़ीदार? दोनों बल्लेबाजों ने शुरू की प्रैक्टिस; Video

IND vs BAN 3rd ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 10 दिसंबर, शनिवार को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव में खेला जाएगा। पहले दो वनडे हारकर सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया की नजर अब आखिरी एकदिवसीय जीतकर क्लीन स्वीप से बचने पर होगी। दूसरे वनडे में चोटिल होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा सीरीज से बाहर होकर मुंबई वापस लौट आए हैं। ऐसे में अब सवाल उठता है कि शनिवार को खेले जाने वाले मुकाबले में शिखर धवन के साथ कौन पारी की शुरुआत करेगा।

त्रिपाठी-ईशान ने की प्रैक्टिस

मैच से एक दिन पहले शुक्रवार को राहुल त्रिपाठी और ईशान किशन ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। ऐसे में इस बात के पूरे आसार हैं कि इन दोनों में से कोई एक बल्लेबाज तीसरे वनडे में शिखर धवन के साथ ओपनिंग करेगा। इसके अलावा कुलदीप यादव और शहबाज अहमद ने गेंदबाजी का अभ्यास किया। बीसीसीआई ने मैच से एक दिन पहले ही कुलदीप यादव को तीसरे वनडे के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया है। वहीं रोहित शर्मा, कुलदीप सेन और दीपक चाहर चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। आखिरी मैच में केएल राहुल टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। रोहित के टेस्ट सीरीज खेलने पर भी अभी संशय बरकरार है।

 

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारत की टीम: केएल राहुल (कप्तान) (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव।

वनडे सीरीज में भारत का प्रदर्शन

पहले वनडे में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.2 ओवर में 186 रन पर ढेर हो गई थी। केएल राहुल की 73 रन की पारी के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका था। जवाब में बांग्लादेश ने 46 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाकर 1 विकेट से मुकाबले को जीत लिया था। 136 के स्कोर पर बांग्लादेश का 9वां विकेट गिरा गया था। इसके बाद भारतीय गेंदबाज आखिरी विकेट तक नहीं चटका सके और मेहदी हसन मिराज ने अपनी टीम को जीत दिला दी। 

दूसरे वनडे में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 271 रन बनाए। 69 पर बांग्लादेश के 6 विकेट गिर चुके थे लेकिन इसके बाद मेहदी हसन मिराज और महमूदुल्लाह के बीच 148 रनों की साझेदारी हुई। जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 266 रन ही बना सकी। अंत में बल्लेबाजी करने आए चोटिल रोहित शर्मा ने सीरीज बचाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन वह इसमें सफल नहीं रहे। 

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN 3rd ODI: आखिरी वनडे के लिए कुलदीप यादव को टीम इंडिया में मिला मौका, KL संभालेंगे टीम की कमान

Latest Stories