विराट कोहली को मिला कप्तान रोहित शर्मा का साथ, रोहित ने कहा "हमें पता है उस प्लेयर की अहमियत"

भारत-इंग्लैंड के बीच 3 टी20 मैच की सीरीज़ को भारत ने 2-1 से जीत लिया है, तीसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया को 17 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
विराट कोहली को मिला कप्तान रोहित शर्मा का साथ, रोहित ने कहा "हमें पता है उस प्लेयर की अहमियत"

भारत-इंग्लैंड के बीच हुई 3 टी20 मैच की सीरीज़ को भारत ने 2-1 से जीत लिया है, तीसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया को 17 रन से हार का सामना करना पड़ा था. इसी बीच आलोचकों के निशाने पर चल रहे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का साथ मिला है. 

आपको बता दे, इंग्लैंड के इस दौरे पर विराट कोहली का बल्ला अब तक खामोश ही रहा है, पहले टेस्ट और अब 2 टी-20 में भी कोहली ने 1, 11 रन ही बनाए, जिसके बाद कई क्रिकेट एक्सपर्ट से लेकर कुछ पूर्व क्रिकेटरों तक सबने कोहली को अपने निशाने पर ले लिया. 

कौन है ये एक्सपर्ट, इनको कुछ पता नहीं 

publive-image

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने नाटिंघम में खेले गए तीसरे टी-20 मैच के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "हम बाहर का कुछ भी नहीं सुनते, कौन है ये एक्सपर्ट लोग, इन्हें क्यों एक्सपर्ट बोला जाता है ? वो बाहर से गेम देख रहें हैं, उनको कुछ पता नहीं है कि अंदर क्या चल रहा है. "

रोहित शर्मा का यह बयान उन आलोचकों को दिए जवाब के रूप में देखा जा रहा है, जो पिछले कुछ वक़्त से विराट कोहली के पीछे हाथ धो कर पड़े हुए है. लम्बे वक़्त से विराट कोहली के बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकल पा रही है, जिस वजह से उन पर अब टी-20 वर्ल्ड कप स्क्वाड से भी बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. 

फॉर्म सभी का ऊपर नीचे होता है, लेकिन क्वालिटी नहीं

publive-image

रोहित शर्मा ने अपने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि " हम एक प्रोसेस के साथ टीम बनाते हैं, काफी कुछ सोचकर ये फैसले होते हैं. लडको को बैक किया जाता है, बाहर के लोगो को ये चीज़े पता नहीं चलती हैं. बाहर क्या होता है वह हमारे लिए जरूरी नहीं है. हमारी टीम में क्या हो रहा है वही हमारे लिए जरूरी है."

आगे रोहित शर्मा ने कहा कि, " फॉर्म तो सभी का ऊपर नीचे होता है, लेकिन खिलाड़ी की क्वालिटी ख़राब नहीं होती है." रोहित शर्मा ने अपने इस प्रेस कांफ्रेंस में विराट कोहली का जम कर तारीफ करते हुए उन्हें बेस्ट क्वालिटी वाला  बैट्समैन बताया है. 

विराट कोहली की अहमियत हमें पता है 

publive-image

कप्तान रोहित शर्मा - "हम प्लेयर की क्वालिटी को बैक करते हैं, ख़राब फॉर्म मेरे साथ भी हुई है, और ऐसा हर किसी के साथ होता है. अगर एक प्लेयर इतने साल से इतना बेहतरीन कर रहा है, तो एक-दो सीरीज़ या एक-दो साल में उसे अनदेखा नहीं करना चाहिए."

भारतीय कप्तान ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "हम लोग जो टीम के अंदर है, जो टीम चला रहे हैं, हमें पता है कि उस प्लेयर (विराट कोहली) की कितनी अहमियत है." कप्तान रोहित शर्मा का यह बयान इस वक़्त में आना अपने आप में बहुत बड़ी बात है, जिसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा के फैन्स की तरफ से रोहित की खूब तारीफ़ हो रही है.

Latest Stories