एशिया कप में ओपन कर सकते हैं विराट कोहली - पार्थिव पटेल

टीम इंडिया के पूर्व विकेट-कीपर बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल ने पूर्व कप्तान विराट कोहली के ऊपर एक बयान दिया है, जिसके बाद से अब चर्चा का बाजार एक बार फिर गर्म हो गया है. विराट कोहली पिछले लम्बे वक़्त से आराम पर है

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
एशिया कप में ओपन कर सकते हैं विराट कोहली - पार्थिव पटेल

टीम इंडिया के पूर्व विकेट-कीपर बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल ने पूर्व कप्तान विराट कोहली के ऊपर एक बयान दिया है, जिसके बाद से अब चर्चा का बाजार एक बार फिर गर्म हो गया है. विराट कोहली पिछले लम्बे वक़्त से आराम पर है वही बीच में जो कुछ मैच खेले हैं उसमे भी वो ख़राब फॉर्म में ही रहे हैं.

पार्थिव पटेल ने इंडिया के लिए 25 टेस्ट, 38 वनडे और 2 टी-20 मैच खेले हैं, 2002 में टेस्ट डेव्यू करने वाले 37वर्षीय बल्लेबाज़ ने दिसम्बर 2020 में क्रिकेट के सभी प्रारूप से अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी. अब एक बार फिर पार्थिव सुर्ख़ियों में है.

एशिया कप में ओपन कर सकते हैं विराट कोहली 

publive-image

पूर्व विकेट-कीपर बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल ने 'क्रिकबज' को दिए अपने इंटरव्यू में एक बड़ी बात कह दी है, पटेल का कहना है कि एशिया कप में रोहित शर्मा के साथ हमे विराट कोहली ओपन करते हुए दिख सकते हैं. इसके पीछे उन्होंने कुछ तर्क भी दिए है.

पार्थिव पटेल - "बीते कुछ समय में भारतीय टीम कई ओपनर्स को आजमा चुकी है, वहीं केएल राहुल भी इंजरी के बाद वापसी कर पाते है या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं है, ऐसे में विराट कोहली एशिया कप में ओपन कर सकते हैं. कोहली ने आईपीएल में ओपनिंग करके ही इतनी सफलता हासिल की है, जब-जब उन्होंने पारी की शुरुआत की है तब-तब काफी ज्यादा रन बनाए है."

विराट कोहली की क्षमता पर कोई शक नहीं 

publive-image

पार्थिव पटेल ने कहा, कि "हमे क्या किसी को भी कोहली की क्षमता पर कोई शक नहीं है, बस वो केवल अपने फॉर्म में नहीं है. इसके अलावा ये भी डिपेंड करता है कि आप उन्हें किस पोजीशन पर खिलाते हैं, इसी वजह से एशिया कप काफी अहम हो गया है, ना सिर्फ कोहली के लिए बल्कि भारत के लिए भी. क्योंकि तभी पता चलेगा कि आपको अपना सही कॉम्बिनेशन मिल गया है या नहीं." 

27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप का आयोजन इस बार यूएई में हो रहा है, जहां कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही है. एशिया कप में कुल 13 मैच होंगे, भारत अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ खेलेगा. एशिया कप का फाइनल 11 सितम्बर को होगा. 

Latest Stories