क्यों मंधाना के RCB में जाने के बाद ट्रेंड हुआ जर्सी No.18? किंग कोहली से है खास कनेक्शन

वुमेंस प्रीमियर लीग के डेब्यू सीजन के लिए सोमवार को मुंबई में ऑक्शन हुआ। इस दौरान 5 फ्रेंचाइजी ने मिलकर 59 करोड़ 50 लाख रुपये खर्च किए और 87 प्लेयर्स को खरीदा। WPL की शुरुआत 4 मार्च से होगी वहीं फाइनल मुकाबला 26 मार्च को खेला जाएगा।

author-image
By admin
New Update
क्यों मंधाना के RCB में जाने के बाद ट्रेंड हुआ जर्सी No.18? किंग कोहली से है खास कनेक्शन

Virat Kohli, Smriti Mandhana, RCB: वुमेंस प्रीमियर लीग के डेब्यू सीजन के लिए सोमवार को मुंबई में ऑक्शन हुआ। इस दौरान 5 फ्रेंचाइजी ने मिलकर 59 करोड़ 50 लाख रुपये खर्च किए और 87 प्लेयर्स को खरीदा। WPL की शुरुआत 4 मार्च से होगी वहीं फाइनल मुकाबला 26 मार्च को खेला जाएगा। 5 टीमों के बीच खिताब जीतने के लिए 22 मुकाबले खेले जाएंगे। स्मृति मंधाना महिला प्रीमियर लीग की सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं। रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर ने सबसे ज्यादा 3 करोड़ 40 लाख रुपये की बोली लगाकर उन्हें खरीदा। मुंबई ने भी मंधाना को अपने साथ जोड़ने का काफी प्रयास किया लेकिन अंत में RCB ने सबसे बड़ी बोली लगाई। 

जर्सी नंबर-18 से खास कनेक्शन

नीलामी के बाद वुमेंस प्रीमियर लीग और इंडियन प्रीमियर लीग में अजीब संयोग भी देखने को मिल रहे हैं। मेंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा और वुमेंस टीम की कप्तान हरमनप्रीत मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। वहीं आरसीबी का जर्सी नंबर-18 से खास कनेक्शन देखने को मिला। WPL की सबसे महंगी खिलाड़ी 18 नंबर की जर्सी पहनती हैं। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं। फ्रेंचाइजी ने अपने ट्विटर अकाउंट से कोहली और मंधाना की एक तस्वीर भी शेयर की है। 

 

मंधाना को सौंपी जा सकती कप्तानी

इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी ने अब तक एक भी खिताब नहीं जीता है। फ्रेंचाइजी ने 3 बार फाइनल में जगह जरूर बनाई, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल 2009 के फाइनल में डेक्कन चार्जर्स ने फाइनल में RCB को हराया था। आईपीएल 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी का विजय रथ रोका था। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के 9वें सीजन में हैदराबाद ने फाइनल में बैंग्लोर को मात दी थी। WPL के पहले सीजन में RCB की नजर खिताब पर कब्जा जमाने पर होगी। स्मृति मंधाना को फ्रेंचाइजी की कमान सौंपी जा सकती है।

ये भी पढ़ें: WPL Auction: किस फ्रेंचाइजी ने किन खिलाड़ियों पर लगाया दांव, जानें सभी टीमों से जुड़ी A To Z जानकारी

Latest Stories