Virat Kohli ने अनोखे अंदाज में जड़ा सिक्स, बताया माही वाला शॉट; अब Video हो रहा वायरल

विराट कोहली और शुभमन गिल के शानदार शतक की बदौलत भारत ने आखिरी वनडे में श्रीलंका को 317 रन से मात दी। टॉस जीतकर भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 390 रन बनाए। जवाब में लंकाई टीम 22 ओवर में 73 के स्कोर पर ढेर हो गई।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Virat Kohli ने अनोखे अंदाज में जड़ा सिक्स, बताया माही वाला शॉट; अब Video हो रहा वायरल

Virat Kohli, Virat Kohli Helicopter Shot: विराट कोहली और शुभमन गिल के शानदार शतक की बदौलत भारत ने आखिरी वनडे में श्रीलंका को 317 रन से मात दी। टॉस जीतकर भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 390 रन बनाए। जवाब में लंकाई टीम 22 ओवर में 73 के स्कोर पर ढेर हो गई। कोहली ने 110 गेंदों पर 166 रन बनाए।

इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 8 छक्के निकले। रविवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच विराट कोहली अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए। शतक जड़ने के बाद उन्होंने 7 छक्के लगाए। आखिरी 66 रन बनाने के लिए उन्होंने मात्र 25 गेंदें लीं। 

वीडियो हो रहा वायरल

यूं तो तिरुवनंतपुरम में विराट कोहली के बल्ले से कई छक्के निकले, लेकिन उनके एक सिक्स का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पूर्व भारतीय कप्तान के इस शॉट के कई लोग दीवाने हो गए हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 46वां शतक लगाने के बाद पारी के 44वें ओवर में यह सिक्स जड़ा। तब कसुन रजिता अपने स्पेल का 8वां ओवर कर रहे थे। ओवर की तीसरी गेंद पर कोहली ने आगे बढ़कर हेलीकॉप्टर स्टाइल में 97 मीटर का छक्का जड़ दिया। इसके बाद वह दूसरे एंड पर खड़े श्रेयस अय्यर को बताते हैं कि यह 'माही शॉट' था।

 

प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट कोहली का प्रदर्शन शानदार रहा। आखिरी वनडे में तूफानी पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए किंग कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। सीरीज के पहले वनडे में भी विराट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। सीरीज के तीन मुकाबलों में उन्होंने 141.50 की औसत और 137.38 के स्ट्राइक रेट से 283 रन बनाए। इसमें 2 शतक शामिल हैं। कोहली ने पहले वनडे में 87 गेंद पर 133, दूसरे वनडे में 9 गेंदों पर 4 और आखिरी एकदिवसीय में 110 गेंदों पर 166 रन बनाए। 

 

ये भी पढ़ें: क्रिकेट के 'पॉल ऑक्टोपस' बने गौतम गंभीर, तिरुवनंतपुरम वनडे के लिए पहले ही कर दी थी ये भविष्यवाणी 

Latest Stories