Vijay Hazare Trophy 2022: शुक्रवार को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला, महाराष्ट्र और सौराष्ट्र की टीमें होंगी आमने-सामने

विजय हजारे ट्रॉफी 2022 का फाइनल मुकाबला शुक्रवार को सौराष्ट्र और महाराष्ट्र के बीच खेला जाएगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सुबह 9 बजे शुरू होगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Vijay Hazare Trophy 2022: शुक्रवार को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला, महाराष्ट्र और सौराष्ट्र की टीमें होंगी आमने-सामने

Vijay Hazare Trophy 2022 Final, Saurashtra vs Maharashtra, SAUR vs MAH: विजय हजारे ट्रॉफी 2022 का फाइनल मुकाबला शुक्रवार को सौराष्ट्र और महाराष्ट्र के बीच खेला जाएगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सुबह 9 बजे शुरू होगा। इससे पहले सेमीफाइनल में सौराष्ट्र ने कर्नाटक को 5 विकेट से हराया तो वहीं महाराष्ट्र ने असम को 12 रन से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। महाराष्ट्र के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में सौराष्ट्र को फाइनल में उनके खिलाफ खास रणनीति बनानी होगी। 

 

पहला सेमीफाइनल 

विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में बुधवार को दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। पहले मैच में सौराष्ट्र का सामना कर्नाटक से हुआ। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक ने 49.1 ओवर में 10 विकेट खोकर 171 रन बनाए। रविकुमार समर्थ की 88 रन की पारी के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। जवाब में सौराष्ट्र ने 36.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाकर 5 विकेट से मुकाबले को जीत लिया। सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

 

दूसरा सेमीफाइनल

विजय हजारे ट्रॉफी 2022 का दूसरा सेमीफाइनल महाराष्ट्र और असम के बीच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 350 रन बनाए। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 126 गेंदों पर 18 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 168 रन बनाए। उनके अलावा अंकित बावने ने भी शतक जड़ा। 351 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी असम की टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 338 रन ही बना सकी, और महाराष्ट्र ने 12 रन से मुकाबले को जीतकर फाइनल में जगह बनाई। असम की ओर से रिशव दास और स्वरूपम पुरकायस्थ ने अर्धशतक जड़ा। वहीं महाराष्ट्र के राजवर्धन हैंगरगेकर ने 4 विकेट चटकाए।

 

फाइनलिस्ट टीमों का स्क्वॉड

  • सौराष्ट्र: हार्विक देसाई (विकेटकीपर), शेल्डन जैक्सन, जय गोहिल, समर्थ व्यास, अर्पित वासवदा, प्रेरक मांकड़, चिराग जानी, धर्मेंद्र सिंह जडेजा, कुशांग पटेल, जयदेव उनादकट (कप्तान), पार्थ भुत, चेतन सकारिया, नवनीत वोरा, विश्वराज जडेजा, युवराज चुडासमा, चेतेश्वर पुजारा।
  • महाराष्ट्र: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, सत्यजीत बछाव, अंकित बावने, अजीम काजी, सौरभ नवाले (विकेटकीपर), कौशल तांबे, शमशुजमा काजी, मनोज इंगले, मुकेश चौधरी, राजवर्धन हैंगरगेकर, दिव्यांग हिंगणेकर, विक्की ओस्तवाल, पवन शाह, तरणजीतसिंह ढिल्लो।

ये भी पढ़ें: ICC ODI Player Rankings: श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने रैंकिंग में लगाई छलांग, टॉप 10 में 2 भारतीय

Latest Stories