KL Rahul: पूर्व खिलाड़ी ने BCCI पर लगाया था पक्षपात का आरोप, अब सुनील गावस्कर ने दिया करारा जवाब

नागुपर में खेले गए पहले टेस्ट में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। वहीं इन फॉर्म गिल को बेंच पर बैठना पड़ा। राहुल इस मौके का फायदा नहीं उठा सके और उन्होंने 71 गेदों पर 20 रन बनाए।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
KL Rahul: पूर्व खिलाड़ी ने BCCI पर लगाया था पक्षपात का आरोप, अब सुनील गावस्कर ने दिया करारा जवाब

Venkatesh Prasad, KL Rahul: नागुपर में खेले गए पहले टेस्ट में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। वहीं इन फॉर्म गिल को बेंच पर बैठना पड़ा। राहुल इस मौके का फायदा नहीं उठा सके और उन्होंने 71 गेदों पर 20 रन बनाए। केएल की इस पारी पर क्रिकेट जगत दो खेमों में बंट गया। खेल प्रेमी समेत कुछ खिलाड़ी जहां भारतीय उपकप्तान के पक्षधर हैं तो वहीं कुछ उनकी आलोचना भी कर रहे हैं। पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने केएल की आलोचना करते हुए बीसीसीआई पर पक्षपात का आरोप लगा दिया।

पक्षपात के आधार पर चयन

भारत की जीत के बाद प्रसाद ने ट्वीट किया, "राहुल का सिलेक्शन प्रदर्शन नहीं बल्कि पक्षपात के आधार पर किया गया है। उसके प्रदर्शन में लगातार निरंतरता का अभाव रहा है और लगभग आठ साल से ऐसा चल रहा है। उसने अपनी क्षमता को प्रदर्शन में नहीं बदला है।" प्रसाद ने कहा, "अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आठ साल से अधिक का समय बिताने के बाद 46 टेस्ट में 34 का औसत बेहद सामान्य है। मुझे याद नहीं कि इतने अधिक मौके किसी और को दिए गए।" 

 

गिल बेहतरीन फॉर्म में हैं

उन्होंने कहा, "जबकि कई अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं और शानदार फॉर्म में हैं। शुभमन गिल बेहतरीन फॉर्म में हैं, सरफराज खान प्रथम श्रेणी मैचों में रनों का अंबार लगा रहे हैं और कई ऐसे हैं जो राहुल से पहले चयन के हकदार हैं।" प्रसाद ने कहा, "कुछ लोग खुशकिस्मत होते हैं कि उन्हें सफल होने तक अंतहीन मौके दिए जाते हैं, जबकि कुछ को ऐसे मौके नहीं मिलते हैं। मैं राहुल की प्रतिभा और स्किल का सम्मान करता हूं लेकिन उनका प्रदर्शन कमतर रहा है।"

गावस्कर ने किया बचाव

इंडिया टुडे के साथ बातचीत में दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा पिछले 1-2 वर्षों में राहुल के प्रदर्शन को देखते हुए नई दिल्ली में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में उन्हें मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जिस तरह से उसने पिछले एक-दो साल में बल्लेबाजी की है, उसने अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि उन्हें एक और मौका दिया जाना चाहिए। मुझे यकीन है कि दिल्ली में टेस्ट मैच के लिए उनका समर्थन किया जाएगा। उसके बाद आप इस पर विचार कर सकते हैं क्योंकि आपके पास उनकी जगह लेने के लिए एक इन-फॉर्म बल्लेबाज शुभमन गिल तैयार हैं।"

publive-image

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम में आया भूचाल, दूसरे टेस्ट से बाहर होंगे David Warner? यह खिलाड़ी लेगा जगह

राहुल के पास क्षमता है

वहीं पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने कहा, "उसे निश्चित रूप से एक मौका मिलना चाहिए। यहां तक ​​कि जब विक्रम राठौर प्रेस कांफ्रेंस में आए थे तो उन्होंने याद दिलाया था कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में शतक बनाया था। उसके पास क्षमता है लेकिन वह हाल ही में आउट ऑफ फॉर्म हो गया है ... ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाना अपने आप में एक बड़ी चुनौती है और उन रनों को हासिल करने से मनोबल बढ़ता है। लेकिन वह यहां फंस सकता है। हालांकि उनकी क्षमता के आधार पर उन्हें एक और मौका मिलना चाहिए।"

ये भी पढ़ें: नागपुर में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड में हुआ बड़ा बदलाव, लेफ्ट ऑर्म स्पिनर की हुई एंट्री

Latest Stories