IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज में व्यस्त इस भारतीय खिलाड़ी पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता का हुआ निधन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दिनों बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। नागपुर और दिल्ली टेस्ट जीतकर मेजबान टीम ने 2-0 की बढ़त बना रखी है। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज में व्यस्त इस भारतीय खिलाड़ी पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता का हुआ निधन

Umesh Yadav, Umesh Yadav father: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दिनों बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। नागपुर और दिल्ली टेस्ट जीतकर मेजबान टीम ने 2-0 की बढ़त बना रखी है। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय स्क्वॉड में शामिल एक खिलाड़ी पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। गुरुवार को इस खिलाड़ी के पिता का निधन हो गया। ऐसे में वह अब सीरीज के दो मैच खेलेंगे या नहीं इस पर संशय है।

तेज गेंदबाज के पिता का निधन

दरअसल भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता तिलक यादव का निधन हो गया है। उत्तर प्रदेश में जन्मे उमेश के पिता तिलक ने कोयले की खदान में नौकरी करते हुए बेटे को इस मुकाम तक पहुंचाया। देवरिया निवासी तिलक यादव नौकरी के सिलसिले में नागपुर गए थे। वह चाहते थे कि उमेश सरकारी नौकरी करे, हालांकि उमेश को तो क्रिकेटर बनाना था। उन्होंने घरेलू करियर की शुरुआत विदर्भ से की। शानदार गेंदबाजी के चलते 2010 में जिम्बाब्वे दौरे पर उन्हें वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट में उमेश को प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला है। टीम मैनेजमेंट ने मोहम्मद शमी और सिराज पर भरोसा जताया है।

अब तक का करियर

उमेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नवंबर 2011 में दिल्ली में टेस्ट करियर का आगाज किया। 2012 में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने टी20 इंटरनेशल डेब्यू किया। उमेश ने अपने करियर में अब तक 54 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 106 पारियों में उन्होंने 30.20 की औसत और 3.51 की इकॉनमी से 165 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने 3 बार 5 और 1 बार 10 विकेट लेने का कारनामा भी किया है। 75 वनडे की 73 पारियों में उनके नाम 106 विकेट हैं। वहीं 9 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में उन्होंने 12 विकेट अपने नाम किए हैं। 

ये भी पढ़ें: IPL 2023: डेविड वॉर्नर होंगे दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान, उपकप्तान का नाम भी आया सामने

Latest Stories