यूएस ओपन - कौन खिलाड़ी पहुँच सेमीफाइनल में, और कौन हुआ बाहर

यूएस ओपन में 9वें दिन खेले गए पुरुष वर्ग में क्वाटर फाइनल मुकाबले में के खाचानोव ने निक किर्योस को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच 5 सेटों तक चले रोमांचक मैच में खाचानोव ने किर्योस को 7-5, 4-6, 7-5, 6-7, 6-4, से हराया।  उससे पहले 5वीं वरीयता प्राप्त केस्पर रुड ने भी पुरुष वर्ग में क्वाटर फाइनल मुकाबले में एम बेरेटिनी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच 3 सेटों तक चले मैच में केस्पर रुड ने एम बेरेटिनी को 6-1, 6-4, 7-6 ( 7-4 ) से हराया।

author-image
By puneet sharma
यूएस ओपन - कौन खिलाड़ी पहुँच सेमीफाइनल में, और कौन हुआ बाहर
New Update

यूएस ओपन में 9वें दिन खेले गए पुरुष वर्ग में क्वाटर फाइनल मुकाबले में के खाचानोव ने निक किर्योस को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच 5 सेटों तक चले रोमांचक मैच में खाचानोव ने किर्योस को 7-5, 4-6, 7-5, 6-7, 6-4, से हराया। 

दोनों खिलाड़ियों के बीच गज़ब का संघर्ष देखने को मिला। दोनों खिलाड़ियों ने हार न मानने वाला जज्बा दिखाया और और कड़ा संघर्ष किया। दोनों खिलाड़ियों ने लम्बी-लम्बी रेली खेलीं, ख़ासतौर पर चौथे और पांचवे सेट में। आखिरकार खाचानोव ने पांचवे सेट में  किर्योस की सर्विस ब्रेक कर उन्हें हरा दिया। 

उससे पहले 5वीं वरीयता प्राप्त केस्पर रुड ने भी पुरुष वर्ग में क्वाटर फाइनल मुकाबले में एम बेरेटिनी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच 3 सेटों तक चले मैच में केस्पर रुड ने एम बेरेटिनी को 6-1, 6-4, 7-6 ( 7-4 ) से हराया। 

publive-image

वहीं महिला वर्ग में क्वाटर फाइनल मुकाबले में 5वीं वरीयता प्राप्त ओ जेबुआर ने टॉमलजानोविक को सीधे सेटों में 6-4, 7-6, से हराकर बाहर कर दिया और सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।  

वहीं महिला वर्ग में क्वाटर फाइनल मुकाबले में सी गार्सिया ने सी गॉफ को 6-3, 6-4, को हराकर बाहर कर दिया और सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

अब महिला वर्ग के क्वाटर फाइनल मुकाबले में छठी वरीयता प्राप्त सबलेंका का मुकाबला के पलिस्कोवा से होगा, वहीं पहली वरीयता प्राप्त स्विटेक अपना क्वाटर फाइनल मुकाबला जे पेगुला से भिड़ेंगी। 

पुरुष वर्ग में क्वाटर फाइनल मुकाबले में तीसरी वरीयता प्राप्त अलकाराज का सामना 11वीं वरीयता प्राप्त जे सिनर से होगा, वही क्वाटर फाइनल मुकाबले में 9वीं वरीयता प्राप्त ए रूबलेव का सामना 22वीं वरीयता प्राप्त फ्रांसिस टियोफोए से होगा। 

इससे पहले प्री क्वाटर फाइनल मुकाबले में फ्रांसिस टियोफोए ने उलटफेर करते हुए दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल को 6-4, 4-6, 6-4, 6-3, से हरा कर बाहर कर दिया। इससे पहले डेनिल मेडवेडेव, कैमरून नॉरी और मरे जैसे खिलाड़ी भी बाहर हो चुके हैं। 

इसके अलावा अपना अंतिम ग्रैंडस्लैम खेल रही सेरेना विलियम्स भी हारकर बाहर हो चुकी हैं। 

publive-image

 

#rafael nadal #US Open #Serena Williams
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe