यूएस ओपन फाइनल - महिला वर्ग में इगा स्विंटेक बनाम ओंस जेबोर, पुरुष वर्ग में केस्पर रुड बनाम कार्लोस एलकाराज

यूएस ओपन में पुरुष वर्ग और महिला वर्ग दोनों का फाइनल लाइनअप तय हो चुका है। अमेरिकी तिथिनुसार आज 10 सितंबर को और भारतीय समयानुसार 11 सितंबर को 1.30 AM बजे महिला वर्ग का फाइनल खेला जाएगा। ये फाइनल पौलैंड की इगा स्विंटेक और ट्यूनेशिया की ओंस जेबोर के बीच होगा। जबकि पुरुष वर्ग में अमेरिकी तिथिनुसार 11 सितंबर को और भारतीय समयानुसार 12 सितंबर को 1.30 AM बजे नॉर्वे के केस्पर रुड का सामना स्पेन के कार्लोस एलकाराज से होगा। जो भी खिलाड़ी इस मुकाबले में जीतेगा, उसका ये पहला ग्रैंडस्लैम खिताब होगा। इस यूएस

author-image
By puneet sharma
New Update
यूएस ओपन फाइनल - महिला वर्ग में इगा स्विंटेक बनाम ओंस जेबोर, पुरुष वर्ग में केस्पर रुड बनाम कार्लोस एलकाराज

यूएस ओपन में पुरुष वर्ग और महिला वर्ग दोनों का फाइनल लाइनअप तय हो चुका है। अमेरिकी तिथिनुसार आज 10 सितंबर को और भारतीय समयानुसार 11 सितंबर को 1.30 AM बजे महिला वर्ग का फाइनल खेला जाएगा। ये फाइनल पौलैंड की इगा स्विंटेक और ट्यूनेशिया की ओंस जेबोर के बीच होगा।

जबकि पुरुष वर्ग में अमेरिकी तिथिनुसार 11 सितंबर को और भारतीय समयानुसार 12 सितंबर को 1.30 AM बजे नॉर्वे के केस्पर रुड का सामना स्पेन के कार्लोस एलकाराज से होगा। जो भी खिलाड़ी इस मुकाबले में जीतेगा, उसका ये पहला ग्रैंडस्लैम खिताब होगा। इस यूएस ओपन को सेरेना विलियम्स के अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के रूप में याद रखा जाएगा। 

इस तरह से रहे पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबलों के रिजल्ट 

publive-image

इससे पहले प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए थे। पुरुष वर्ग के पहले सेमीफाइनल में केस्पर रुड ने करेन खाचानोव को 4 सेटों तक चले मुकाबले में 7-6 (7-5), 6-2, 5-7, 6-2, से हरा दिया। रुड ने पहला सेट कड़े संघर्ष के बाद टाई ब्रेकर के जरिए 7-6 (7-5) से जीता। और इसके बाद दूसरा सेट 6-2 से जीतने में उन्हें ज्यादा दिक्कत नहीं आई। 

लेकिन तीसरे सेट में करेन ने वापसी की, और 7-5 से ये सेट जीत लिया। लेकिन चौथे सेट में उन्होंने फिर हथियार डाल दिए, और इस सेट को 6-2 से हारने के साथ-साथ मैच भी गंवा दिया। केस्पर रुड इस मैच में अपनी लय में खेलते दिखे, जबकि करेन पिछले मुकाबलों वाले रंग में नजर नहीं आए। 

वहीं पुरुष वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल में कार्लोस एलकाराज ने फ्रांसिस टिएफो को 5 सेटों तक चले मुकाबले में 6-7 (6-8), 6-3, 6-1, 6-7 (7-5), 6-3, से हराया। एलकाराज ने टिएफो के हाथों पहला सेट 6-7 (6-8) से कड़े संघर्ष के बाद गंवा दिया। 

लेकिन उसके बाद एलकाराज ने वापसी करते हुए टिएफो को दूसरे सेट 6-3 से और तीसरे सेट में 6-1 से आसानी से हरा दिया। चौथे सेट में मुकाबला फिर टाई ब्रेकर तक गया, और बाजी फिर टिएफो के हाथ लगी। उन्होंने 7-6 (7-5) से ये सेट अपने नाम किया। पाँचवे सेट में एलकाराज ने 6-3 से जीतकर सेट और मैच दोनों अपने नाम कर लिए।  

इस तरह से रहे महिला वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबलों के रिजल्ट 

publive-image

इससे पहले महिला वर्ग में खेले गए पहले सेमीफाइनल में ओंस जेबोर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सी गार्सिया को सीधे सेटों में आसानी से 6-1, 6-3, से हरा दिया। और इस जीत के साथ उन्होंने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। 

जबकि महिला वर्ग में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी इगा स्विंटेक ने अपनी प्रतिद्वंदी सबलेंका को 3 सेटों तक चले कड़े संघर्ष में पहला सेट हारने के बाद वापसी करते हुए 3-6, 6-1, 6-4, से हरा कर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
 

Latest Stories