फिर उगली पुजारा के बल्ले ने आग, फिर लगाया दोहरा शतक

इस साल काउंटी सीजन में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। ससेक्स के लिए खेलते हुए उन्होंने इस काउंटी सीजन में  अपना तीसरा दोहरा शत

author-image
By puneet sharma
New Update
फिर उगली पुजारा के बल्ले ने आग, फिर लगाया दोहरा शतक

इस साल काउंटी सीजन में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। ससेक्स के लिए खेलते हुए उन्होंने इस काउंटी सीजन में  अपना तीसरा दोहरा शतक जमा दिया है। अपनी खराब फॉर्म से जूझने के कारण इस साल उन्होंने काउंटी क्रिकेट खेलने का निर्णय किया था। 

उसके बाद उन्होंने काउंटी में धूम मचा कर रख दी है। इस शतक के साथ ही पुजारा ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है, वो ये कि ससेक्स के 118 साल के इतिहास में एक ही सीजन में तीन दोहरे शतक जमाने वाले वह पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

जारी है चेतेश्वर पुजारा की शानदार फॉर्म, बल्ला उगल रहा है आग 

publive-image

लॉर्ड्स में चल रहे डिविजन 2 काउंटी मैच में मिडिलसेक्स के खिलाफ खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा ने 403 गेंद पर 231 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने कुल 21 चौके और 3 छक्के भी लगाए। 

पुजारा की इस पारी की बदौलत ससेक्स की टीम ने मिडिलसेक्स के खिलाफ 523 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। पुजारा अपनी टीम के लिए आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे। पुजारा को नियमित कप्तान टॉम हेंस के चोटिल होने के बाद इस मैच के लिए ससेक्स का अंतरिम कप्तान बनाया गया है। 

तीन दोहरे शतकों के अलावा पुजारा ने  इस सीजन दो शतक भी लगाए हैं। इस तरह इस सीजन ससेक्स के लिए उन्होंने कुल मिलाकर 5 शतक लगाए हैं। इससे पहले दो दोहरे शतक लगाते हुए उन्होंने डरहम के खिलाफ 203 और डर्बीशायर के खिलाफ 201 नाबाद रन बनाए थे। अब उनके बल्ले से एक बार फिर दोहरा शतक आया है। 

डरहम के खिलाफ पुजारा ने 203 रन बनाए और फिर मिडिलसेक्स के खिलाफ नाबाद 170 रन की पारी खेली। अब मिडिलसेक्स के खिलाफ ही पुजारा ने 231 रन बनाए हैं। इस सीजन में चेतेश्वर पुजारा ने जो स्कोर बनाए हैं , वो इस प्रकार हैं 6, 201*, 109, 12, 203, 16, 170*, 3, 46, 231 रन। अपने प्रदर्शन से उन्होंने काउंटी में धूम मचा रखी है। 

Latest Stories