PAK vs ENG: टी20 चैंपियन बनने के लिए पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच भिड़ंत, बटलर ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

टी20 विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला आज पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न में खेला जा रहा है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
PAK vs ENG: टी20 चैंपियन बनने के लिए पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच भिड़ंत, बटलर ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

PAK vs ENG live, PAK vs ENG live update, PAK vs ENG toss: टी20 विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला आज पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न में खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। टूर्नामेंट में अब तक दोनों टीमों ने 4-4 मुकाबले जीते हैं।

पाकिस्तान ने जहां सुपर-12 के 5 में से 3 मुकाबले जीते हैं तो वहीं इंग्लैंड ने भी 3 मैच जीते और एक बेनतीजा रहा। सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से मात दी तो वहीं पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया था। निर्णायक मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किय गया है।

 

1992 की हार का बदला लेना चाहेगी

अब आज फाइनल मैच में दोनों ही टीमों की नजर दूसरी बार टी20 विश्वकप जीतकर वेस्टइंडीज की बराबरी करने पर है। विंडीज टीम ने साल 2012 और 2016 में टी20 विश्वकप जीता था। वहीं पाकिस्तान साल 2009 में और इंग्लैंड 2010 में टी20 चैंपियन बना था। 1992 में हुए वनडे विश्वकप में भी पाकिस्तान का सामना इंग्लैंड से हुआ था। इमरान खान की कप्तानी वाली पाक टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया था। अब बाबर आजम की नजर जहां इतिहास दोहराने पर होगी तो वहीं इंग्लैंड 30 साल पुरानी हार का बदला लेना चाहेगी। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, फिलिप साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद।
पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

 

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका.. 3 महीने क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे मैक्सवेल, बर्थ-डे पार्टी के दौरान लगी गंभीर चोट

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: कतर में फुटबॉल विश्वकप देखने के लिए हय्या कार्ड होना जरूरी, जानें इसके बारे में सबकुछ

Latest Stories