T20 World Cup 2022: स्टुअर्ट ब्रॉड की भविष्यवाणी, इंडिया-इंग्लैंड में ये टीम बनेगी टी20 चैंपियन

टी20 विश्वकप 2022 में शनिवार को श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच अहम मुकाबला खेला गया। इस मैच को इंग्लैंड ने 4 विकेट से जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 World Cup 2022: स्टुअर्ट ब्रॉड की भविष्यवाणी, इंडिया-इंग्लैंड में ये टीम बनेगी टी20 चैंपियन

T20 World Cup 2022, Stuart Broad: टी20 विश्वकप 2022 में शनिवार को श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच अहम मुकाबला खेला गया। इस मैच को इंग्लैंड ने 4 विकेट से जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। श्रीलंका की हार से ग्रुप 1 की तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई है। ग्रुप से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने 7-7 अंकों के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं ऑस्ट्रेलिया के भी 7 पॉइंट होने के बावजूद खराब नेट रन रेट के चलते मेजबान टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

publive-image

ब्रॉड ने की भविष्यवाणी

इंग्लैंड की जीत के बाद तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने बताया कि सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना किस टीम से हो सकता है और फाइनल मुकाबला कौन जीत रहा है। अपने ट्वीट में ब्रॉड ने लिखा, "जॉब डन, हेली के आउट होने के बाद थोड़ा नर्वस था लेकिन विश्वकप सेमीफाइनल स्पॉट बुक! शायद भारत बनाम इंग्लैंड। उस सेमीफाइनल की विजेता मेरी राम में विश्वकप जीतेगी, क्योंकि दोनों टीमों के पास सबसे अधिक मैच विजेता हैं।"

 

ग्रुप 2 की तस्वीर साफ नहीं

टी20 विश्वकप 2022 में सुपर-12 के अब तीन ही मैच बचे हैं लेकिन ग्रुप-2 की तस्वीर अभी भी धुंधली है। इस ग्रुप से अभी भी चार टीमें सेमीफाइलन की रेस में बनी हुई हैं। रविवार को होने वाले तीनों मुकाबलों के बाद ग्रुप 2 की सेमीफाइनलिस्ट पता चल जाएंगी। रविवार को पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच खेला जाएगा। दूसरे मैच में पाकिस्तान और बांग्लादेश आमने-सामने होंगी। वहीं दिन के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत जिम्बाब्वे से होगी।

publive-image

शानदार फॉर्म में विराट

रविवार को अगर भारत जिम्बाब्वे को हरा देता है तो वह 8 अंकों के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर रहेगा। ऐसे में सेमीफाइनल में उनकी भिड़ंत इंग्लैंड से होगी। भारत की ओर से पूर्व कप्तान विराट कोहली और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में हैं। कोहली ने 4 मुकाबलों में 220 की औसत से 220 रन बनाए दिए हैं। इस दौरान 3 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव ने टूर्नामेंट के 4 मुकाबलों में अब तक 164 रन बनाए हैं। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। वह अब तक 4 मैचों में 9 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 

ये भी पढ़ें: ENG Vs SL: इंग्लैंड ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में खत्म हुआ ऑस्ट्रेलिया का सफर

Latest Stories