IND vs ENG Playing 11: सेमीफाइनल में एक बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, अक्षर का कटेगा पत्ता!

टी20 विश्वकप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। गुरुवार को दोनों टीमों के बीच फाइनल में पहुंचने के लिए जंग होगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs ENG Playing 11: सेमीफाइनल में एक बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, अक्षर का कटेगा पत्ता!

IND vs ENG, IND vs ENG Playing 11: टी20 विश्वकप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। गुरुवार को दोनों टीमों के बीच फाइनल में पहुंचने के लिए जंग होगी। यह मुकाबला एडिलेड ओवल, एडिलेड में भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 1:00 बजे होगा। इस अहम मुकाबले में रोहित शर्मा एंड कंपनी प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकती है। खराब फॉर्म से जूझ रहे अक्षर पटेल का पत्ता कट सकता है। वहीं पंत या कार्तिक में से किसे मौका मिलेगा यह कप्तान रोहित शर्मा ने स्पष्ट नहीं किया है। भारतीय कप्तान का कहना है कि यह कल ही पता चलेगा। 

publive-image

राहुल जड़ चुके हैं दो अर्धशतक

कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे। रोहित के लिए यह टूर्नामेंट अब तक कुछ खास नहीं रहा है। नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतक को छोड़कर वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। वहीं केएल राहुल ने पहले बांग्लादेश और फिर जिम्बाब्वे के खिलाफ फिफ्टी जड़कर फॉर्म में वापसी की है। ऐसे में सेमीफाइनल में केएल इसी लय को बरकरार रखना चाहेंगे।

publive-image

जमकर चल रहा विराट का बल्ला

तीसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने आएंगे। विराट के लिए यह टूर्नामेंट अब तक काफी शानदार गुजरा है। उन्होंने 5 में से तीन मैचों में अर्धशतक जड़ा है। किंग ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 53 गेंदों पर 82 रन की नाबाद पारी खेली थी। नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने 44 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 11 गेंदों पर 12 रन बनाए थे। चौथे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ फिर विराट का बल्ला बोला और उन्होंने 44 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए थे। जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर-12 के आखिरी मैच में किंग कोहली ने 25 गेंदों पर 26 रन बनाए थे।

publive-image

हार्दिक को बनाने होंगे रन

चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव मैदान पर नजर आएंगे। सूर्या भी टूर्नामेंट में अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने नीदरलैंड (51*), दक्षिण अफ्रीका (68) और जिम्बाब्वे (61*) के खिलाफ अर्धशतक जड़ा है। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ 30 रन बनाए थे। 5वें नंबर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नजर आ सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 40 रन की पारी खेलने के बाद टूर्नामेंट में पांड्या का बल्ला खामोश रहा है। ऐसे में सेमीफाइनल में पांड्या बल्ले से भी टीम को योगदान देना चाहेंगे। 

publive-image

चहल को मिल सकता मौका

छठे नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है। जिम्बाब्वे के खिलाफ पंत को मौका मिला था पर वह इसे नहीं भुना पाए थे। वहीं दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने अब तक 4 मैच की तीन पारियों में 14 रन बनाए हैं। स्पिन गेंदबाजी में भी एक बदलाव देखने को मिल सकता है। ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह युजवेंद्र चहल को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है। वहीं तेज गेंदबाजी का जिम्मा भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी के कंधों पर ही रहने वाला है।

publive-image

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

  • इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रूक, मोइन अली, सैम करन, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।
  • भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट के बाद अब टेनिस में भी दिखा MS Dhoni का जलवा, डबल्स इवेंट के दूसरे दौर में पहुंचे माही

Latest Stories