IND vs ZIM: सुपर-12 के आखिरी मैच में इन दो बदलावों के साथ उतरेगी भारतीय टीम! देखें क्या होगी प्लेइंग 11

टी20 विश्वकप 2022 के 42वें मुकाबले में रविवार को भारत की भिड़ंत जिम्बाब्वे से होगी। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 1:00 बजे होगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs ZIM: सुपर-12 के आखिरी मैच में इन दो बदलावों के साथ उतरेगी भारतीय टीम! देखें क्या होगी प्लेइंग 11

India vs Zimbabwe, IND vs ZIM, IND vs ZIM Playing 11: टी20 विश्वकप 2022 के 42वें मुकाबले में रविवार को भारत की भिड़ंत जिम्बाब्वे से होगी। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 1:00 बजे होगा। टूर्नामेंट में भारत ने अब तक 4 में 3 मैच जीते हैं और वह ग्रुप 2 में 6 अंकों के साथ टॉप पर हैं।

जिम्बाब्वे को हराकर रोहित शर्मा एंड कंपनी सेमीफाइन में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। सुपर-12 के अपने आखिरी मैच में टीम इंडिया प्लेइंग 11 में दो बदलाव कर सकती है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और स्पिनर युजवेंद्र चहल को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है। 

publive-image

लय बरकरार रखना चाहेंगे केएल

कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे। रोहित के लिए यह टूर्नामेंट अब तक कुछ खास नहीं रहा है। नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतक को छोड़कर वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। वहीं केएल राहुल ने पिछले ही मैच में बांग्लादेश के खिलाफ फिफ्टी जड़कर फॉर्म में वापसी की थी। ऐसे में वह जिम्बाब्वे के खिलाफ उसी लय को बरकरार रखना चाहेंगे। 

publive-image

अच्छी लय में हैं विराट कोहली

तीसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने आएंगे। विराट के लिए यह टूर्नामेंट अब तक काफी शानदार गुजरा है। उन्होंने 4 में से तीन मैचों में अर्धशतक जड़ा है। किंग ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 53 गेंदों पर 82 रन की नाबाद पारी खेली थी। नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने 44 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 11 गेंदों पर 12 रन बनाए थे। वहीं चौथे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ फिर विराट का बल्ला बोला और उन्होंने 44 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए थे। अब जिम्बाब्वे के खिलाफ भी फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

publive-image

हार्दिक से बड़ी पारी की उम्मीद

चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव मैदान पर नजर आएंगे। सूर्या भी टूर्नामेंट में अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने नीदरलैंड (51*) और दक्षिण अफ्रीका (68) के खिलाफ अर्धशतक भी जड़ा है। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ 30 रन बनाए थे। 5वें नंबर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नजर आ सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 40 रन की पारी खेलने के बाद टूर्नामेंट में पांड्या का बल्ला खामोश रहा है। ऐसे में वह जिम्बाब्वे खिलाफ लय में वापस आना चाहेंगे। 

publive-image

पंत को मिल सकता मौका

छठे नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है। पंत टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं खेले हैं, वहीं दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने अब तक 4 मैच की तीन पारियों में 14 रन बनाए हैं। स्पिन गेंदबाजी में भी एक बदलाव देखने को मिल सकता है। आर अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है। वहीं तेज गेंदबाजी का जिम्मा भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी के कंधों पर ही रहने वाला है।

publive-image

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

  • भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।
  • जिम्बाब्वे: वेस्ले मधेवेरे, क्रेग एर्विन (कप्तान), रेजिस चकबवा (विकेटकीपर), सीन विलियम्स, सिकंदर रज़ा, मिल्टन शुम्बा, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, तेंदई चतरा, रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुजरबानी।

ये भी पढ़ें: Virat Kohli Birthday: जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर काटा केके, देखें लेटेस्ट Video

Latest Stories