IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हराया, हार्दिक-अर्शदीप ने चटकाए 2-2 विकेट

टी20 विश्वकप 2022 का 35वां मुकाबला बुधवार को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया। एडिलेड ओवल, एडिलेड में खेले गए इस मैच में शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हराया, हार्दिक-अर्शदीप ने चटकाए 2-2 विकेट

T20 World Cup 2022, India vs Bangladesh, IND vs BAN: टी20 विश्वकप 2022 का 35वां मुकाबला आज भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया। एडिलेड ओवल, एडिलेड में खेले गए इस मैच में शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 184 रन बनाए।

विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 64 रन की नाबाद पारी खेली। जवाब में बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला था। लेकिन शाकिब की सेना 145 रन ही बना सकी और भारत ने 5 रन से इस मुकाबले को जीत लिया। शानदार पारी के लिए विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

राहुल ने जड़ा अर्धशतक

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गिरा। हिटमैन ने 8 गेंदों पर 2 रन बनाए। एक जीवनदान को वह नहीं भुना सके। इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल के बीच दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी हुई। 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर भारत को दूसरा झटका लगा। फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल 32 गेंदों पर 50 रन बनाकर आउट हुए।

publive-image

नाबाद रहे विराट

14वें ओवर की तीसरी गेंद पर भारत का तीसरा विकेट गिरा। सूर्यकुमार यादव 16 गेंदों पर 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्होंने इस पारी में 4 चौके लगाए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 5, दिनेश कार्तिक ने 7 और अक्षर पटेल ने 7 रन बनाए। विराट कोहली 44 गेंदों पर 64 और आर अश्विन 6 गेंदों पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने 3 और कप्तान शाकिब अल हसन ने 2 विकेट चटकाए। 

publive-image

बारिश के कारण 16 ओवर का हुआ मैच

185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत शानदार रही। तीसरे ओवर की 5वीं गेंद पर दिनेश कार्तिक ने लिटन दास का कैच छोड़ दिया। उन्होंने इस जीवनदान को बखूबी कैश किया और शानदार अर्धशतक जड़ा। 7 ओवर तक बांग्लादेश का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 66 रन था। इसके बाद बारिश के चलते थोड़ी देर के लिए खेल रुका। बारिश बंद होने के बाद ओवर्स में कटौती की गई। अब बांग्लादेश को जीत के लिए 9 ओवर में 85 रन चाहिए थे। यानी कि 16 ओवर में 151 रन बनाने थे। 

publive-image

लिटन ने बनाए 60 रन

बारिश के बाद मैच शुरू होने के बाद 8वें ओवर की दूसरे गेंद पर बांग्लादेश को पहला झटका लगा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे लिटन दास 27 गेंदों पर 60 के स्कोर पर रन आउट हुए। केएल राहुल के शानदार थ्रो ने भारत को पहली सफलता दिलाई। 10वें ओवर की पहली गेंद पर बांग्लादेश का दूसरा विकेट गिरा। नजमुल हुसैन शान्तो 25 गेंदों पर 21 रन बनाकर कैच आउट हुए।

इसके बाद अफिफ हुसैन ने 3, शाकिब अल हसन ने 13, यासिर अली ने 1 और मोसादेक हुसैन ने 6 रन बनाए। नूरुल हसन 25 और तस्कीन अहमद 12 रन बनाकर नाबार रहे। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह-हार्दिक पांड्या ने 2-2 और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट अपने नाम किया। 

publive-image

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।
बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022 में शानदार बल्लेबाजी का सूर्या को मिला इनाम, ICC T20 Batsman Ranking में टॉप पर पहुंचे

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा अर्धशतक, सचिन तेंदुलकर के इस खास रिकॉर्ड की बराबरी की

Latest Stories