IND vs BAN: बांग्लादेश ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, अक्षर पटेल की प्लेइंग 11 में वापसी

एडिलेड ओवल में आज टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से हो रहा है। टी20 विश्वकप 2022 में भारत का यह चौथा मैच है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: बांग्लादेश ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, अक्षर पटेल की प्लेइंग 11 में वापसी

T20 World Cup 2022, India vs Bangladesh, IND vs BAN Live: एडिलेड ओवल में आज टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से हो रहा है। टी20 विश्वकप 2022 में भारत का यह चौथा मैच है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। मैन इन ब्लू ने टूर्नामेंट में अब तक 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं।

रोहित की सेना ने जहां पाकिस्तान और नीदरलैंड को मात दी थी वहीं दक्षिण अफ्रीका के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आज भारतीय टीम बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेगी। भारत की प्लेइंग 11 में 1 बदलाव किया गया है। दीपक हुड्डा की जगह अक्षर पटेल की प्लेइंग 11 में वापसी हुई है। 

अंक तालिका में अभी दूसरे पायदान पर

ग्रुप 2 में भारतीय टीम अभी दूसरे पायदान पर है। 2 मैच में जीत के साथ टीम इंडिया के 4 पॉइंट हैं। वहीं इस ग्रुप में टॉप पर दक्षिण अफ्रीका है। अफ्रीकी टीम के 5 अंक हैं, उन्होंने 3 में से 2 मैच जीते हैं, वहीं 1 बेनतीजा रहा है। ग्रुप 2 में बांग्लादेश तीसरे पायदान पर है। शाकिब की सेना ने भी 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं। भारत की तरह ही उनके भी 4 अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट माइनस में है।

publive-image

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।
बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, शोरफुल इस्लाम, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद।

publive-image

इंडिया का पलड़ा भारी

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 11 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से टीम इंडिया ने 10 मैच जीते हैं, वहीं 1 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश के खिलाफ मैन इन ब्लू का जीत प्रतिशत 90.9 है। बांग्लादेश ने पहली और आखिरी बार 3 नवंबर 2019 को दिल्ली में खेले गए टी20 में भारत को 7 विकेट से हराया था। हालांकि इस सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी। 

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, 16 रन बनाते ही तोड़ देंगे महेला जयवर्धने का यह बड़ा रिकॉर्ड

Latest Stories