ENG vs SL: इंग्लैंड ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में खत्म हुआ ऑस्ट्रेलिया का सफर

टी20 विश्वकप 2022 का 39वां मुकाबला शनिवार को श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेला गया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 141 रन बनाए।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
ENG vs SL: इंग्लैंड ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में खत्म हुआ ऑस्ट्रेलिया का सफर

England vs Sri Lanka, ENG vs SL: टी20 विश्वकप 2022 का 39वां मुकाबला शनिवार को श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेला गया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 141 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने 19.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाकर 4 विकेट से मुकाबले को जीत लिया। इंग्लैंड की इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्वकप 2022 से बाहर हो गई है। ग्रुप 1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

publive-image

श्रीलंका की तेज शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत शानदार रही। पथुम निसानका और कुसल मेंडिस के बीच पहले विकेट के लिए तेज साझेदारी हुई। चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर श्रीलंका को पहला झटका लगा। कुसल मेंडिस 14 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए। 9वें ओवर की दूसरी गेंद श्रीलंका का दूसरा विकेट गिरा। धनंजय डी सिल्वा 11 गेंदों पर 9 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। 

इसके बाद चरित असलंका ने 9 गेंदों पर 8, सलामी बल्लेबाज पथुम निसानका ने 45 गेंदों पर 67, कप्तान दासुन शनाका ने 8 गेंदों पर 3, भानुका राजपक्षे ने 22 गेंदों पर 22 और वनिन्दु हसरंगा ने 9 गेंदों पर 9 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड ने 3 और बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, सैम करन, आदिल राशिद ने 1-1 विकेट चटकाया। 

ये भी पढ़ें- Athiya Shetty Birthday: केएल राहुल ने अथिया शेट्टी पर लुटाया प्यार, एक्ट्रेस के बर्थडे पर शेयर की खास पोस्ट

publive-image

हेल्स ने बनाए 47 रन

142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को 8वें ओवर की दूसरी गेंद पर पहला झटका लगा। कप्तान जोस बटलर 23 गेंदों पर 28 रन बनाकर कैच आउट हुए। 10वें ओवर की पहली गेंद पर इंग्लैंड को दूसरा झटका लगा। एलेक्स हेल्स 30 गेंदों पर 47 रन की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया। 

इसके बाद हैरी ब्रुक ने 5 गेंदों पर 4, लियाम लिविंगस्टोन ने 6 गेंदों पर 4, मोइन अली ने 5 गेंदों पर 1 और सैम करन ने 11 गेंदों पर 6 रन बनाए। बेन स्टोक्स 47 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की ओर से लाहिरु कुमारा, वनिन्दु हसरंगा और धनंजय डी सिल्वा ने 2-2 विकेट चटकाए।

publive-image

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

इंग्लैंड: एलेक्स हेल्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड मलान, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड।
श्रीलंका: पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्षाना, लाहिरु कुमारा, कसुन रजिथा।

ये भी पढ़ें: IND Vs ZIM: सुपर-12 के आखिरी मैच में इन दो बदलावों के साथ उतरेगी भारतीय टीम! देखें क्या होगी प्लेइंग 11

Latest Stories