T20 World Cup 2022: सूर्यकुमार और भुवनेश्वर ने साफ किए मंसूबे, दक्षिण अफ्रीका को मात देने के लिए तैयार है भारतीय टीम; Video

टी20 विश्वकप 2022 में टीम इंडिया का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है। मैन इन ब्लू ने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था तो वहीं दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड को 56 रन से मात दी थी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 World Cup 2022: सूर्यकुमार और भुवनेश्वर ने साफ किए मंसूबे, दक्षिण अफ्रीका को मात देने के लिए तैयार है भारतीय टीम; Video

T20 World Cup 2022, Suryakumar Yadav, Bhuvneshwar Kumar: टी20 विश्वकप 2022 में टीम इंडिया का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है। मैन इन ब्लू ने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था तो वहीं दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड को 56 रन से मात दी थी। भारत का तीसरा मैच रविवार, 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका से पर्थ में होगा। इस जंग से पहले बीसीसीआई ने भुवनेश्वर कुमार और सूर्यकुमार यादव का एक वीडियो ट्वीट किया है। इसमें दोनों ही खिलाड़ियों ने अफ्रीकी टीम के खिलाफ अपने मंसूबे साफ कर दिए हैं। 

publive-image

सूर्या ने किया खुलासा

भुवनेश्वर कुमार ने सूर्यकुमार यादव से पूछा कि जब आप नीदरलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करने गए तो टीम का रन रेट बहुत अच्छी पोजीशन में नहीं था तो उस समय आपके दिमाग में क्या चल रहा था, आपने विराट से क्या बात की थी। इस पर सूर्या ने जवाब दिया मेरा प्लान सिंपल था कि टैम्पो हाई करना है।

मैंने विराट को बोला कि अगर मुझे 8-10 गेंद में 3-4 बाउंड्री मिल जाती हैं तो मैं उसी फ्लो में खेलता रहूंगा। इधर से हम एक साझेदारी करने को देखेंगे। हमें पता था कि विकेट स्लो है और बाउंड्री ढूंढना थोड़ा मुश्किल था। लेकिन जब मैंने खेलना शुरू किया तो सोचा अब एक्सीलेटर से पैर ही नहीं उठाऊंगा, ऐसे ही बैटिंग करता रहूंगा। 

publive-image

विराट के साथ पार्टनरशिप मजेदार

स्क्वॉयर बाउंड्री थोड़ी छोटी थीं, तो मैं उन्हीं को टारगेट कर रहा था। लेकिन गेंदबाज फुल गेंद रख रहे थे। हम लोग यही बात कर रहे थे कि अच्छे स्ट्राइक रेट से खेलेंगे तो 170 के पार चले जाएंगे और हुआ भी वैसा ही। विराट के साथ पार्टनरशिप करके बहुत मजा आया। सूर्या ने कहा कि नई टीम के खिलाफ खेलना थोड़ा सा कठिन होता है, लेकिन मैनेजमेंट पहले से ही वीडियो दिखाते हैं उससे थोड़ा आइडिया लग जाता है। लास्ट ओवर में हम चाह रहे थे कि ज्यादा से ज्यादा रन बनें। 

 

अगले गेम को लेकर ये प्लान

वहीं भुवनेश्वर ने अपने गेम प्लान के बारे में बताया कि मैंने पहले उनकी गेंदबाजी देखी तो पता चला कि ज्यादा स्विंग नहीं है। तो मेरा प्लान था कि मैं पहली कुछ गेंद ऐसे करूंगा कि स्विंग नहीं मिलने वाला है, लेकिन स्विंग मिली तो मैंने अपना प्लान चेंज किया। वहीं भुवी ने कहा कि हमारा अगला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ है तो हमारी कोशिश रहेगी कि हम अच्छे से तैयारी करें। 

ये भी पढ़ें: IND Vs SA: भारत के लिए आसान नहीं होगा दक्षिण अफ्रीका को हराना, जानें क्यों बड़ा खतरा हैं रोसौव और प्रोटियाज गेंदबाज

Latest Stories