वापसी हो तो ऐसी... रणजी ट्रॉफी में भी गरजा SURYA का बल्ला, 4,4,4,4... 15 चौके लगाकर खेली आतिशी पारी

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि Suryakumar Yadav जल्द ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आ सकते हैं। इस खिलाड़ी के पास वो प्रतिभा है। इतना ही नहीं सूर्या जैसे बल्लेबाजों के टीम में आने से यकीनन भारत के खेलने के अंदाज में भी

author-image
By Sonam Gupta
New Update
वापसी हो तो ऐसी... रणजी ट्रॉफी में भी गरजा SURYA का बल्ला, 4,4,4,4... 15 चौके लगाकर खेली आतिशी पारी

भारत में रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट खेला जा रहा है। जहां, एक बार फिर तमाम खिलाड़ी अपने-अपने राज्यों के लिए ताबड़तोड़ प्रदर्शन कर रहे हैं। अब मंगलवार को सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने हैदराबाद के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 90 रनों की धमाकेदार पारी खेली है। Suryakumar Yadav ने अपनी इस पारी की बदौलत भारत की टेस्ट टीम में एंट्री के लिए सिलेक्टर्स के पास अर्जी भी भेज दी है। 

रणजी में गरजा सूर्या का बल्ला

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली मुंबई की टीम इस वक्त हैदाराबाद के साथ रणजी ट्रॉफी मैच खेल रही है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की ओर से Suryakumar Yadav ने सिर्फ 80 गेंदों पर 112.50 की स्ट्राइक रेट से 90 रनों की आतिशी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 15 चौके व 1 छक्का जड़ा। Suryakumar Yadav की इस पारी को देखकर ऐसा लग रहा था कि वह रेड बॉल नहीं बल्कि वाइट बॉल क्रिकेट खेल रहे हैं।

हालांकि सूर्या शतक पूरा नहीं कर सके और शशांक मल्होत्रा ने उन्हें 90 रन के निजी स्कोर पर चलता कर दिया। सूर्या के आउट होने तक मुंबई का स्कोर 176/2 रहा।

publive-image

टेस्ट खेलने की जताई है इच्छा

Suryakumar Yadav को एक पावर हिटर के रूप में जाना जाता है। फॉर्मेट कोई भी हो, वह अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से मैच का रुख चंद ओवर में पलटने का दम रखते हैं। हाल ही में सूर्या ने भारत के लिए टेस्ट खेलने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने बताया था कि,

"मैंने टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड को भी अपने दिल की बात बताई हुई है, कि मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं। उन्हे पता है कि ये मेरा सपना है। उन्होंने पिछले साल मुझे न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान नेट में अभ्यास करते हुए देखा भी था। मेरी बल्लेबाजी को देखकर उन्होंने कहा था कि तुम अच्छा खेल रहे हो। तुम शॉर्ट बहुत खेल रहे हो, तुम्हें बस कुछ शॉर्ट कम खेलने होंगे।"

भारत को चाहिए सूर्या का स्पार्क

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि Suryakumar Yadav जल्द ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आ सकते हैं। इस खिलाड़ी के पास वो प्रतिभा है। इतना ही नहीं सूर्या जैसे बल्लेबाजों के टीम में आने से यकीनन भारत के खेलने के अंदाज में भी बदलाव आएगा और भारत भी टेस्ट में अटैकिंग क्रिकेट खेल सकेगा। 

आंकड़ों की बात करें, तो सूर्या ने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 77 मैचों में 44.01 के औसत से 5326 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 14 शतक व 26 अर्धशतक निकले हैं।

ये भी पढ़ें :  'अभी भी अपने अधूरे सपने को पूरा करने को बेताब हैं सूर्या', किया इसका खुलासा

Latest Stories