BCCI में अपने भविष्य पर सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, बोले- कोई भी हमेशा एडमिनिस्ट्रेशन में नहीं रह सकता

बीसीसीआई के अध्यक्ष पद को लेकर सौरव गांगुली ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि एक क्रिकेट फैन के रूप में मैंने अपने समय का आनंद लिया। जिस तरह कोई हमेशा मैच नहीं खेल सकता है ऐसे ही वह एडमिनिस्ट्रेशन में भी हमेशा नहीं रहा सकता है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
BCCI में अपने भविष्य पर सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, बोले- कोई भी हमेशा एडमिनिस्ट्रेशन में नहीं रह सकता

Sourav Ganguly, BCCI: बीसीसीआई के अध्यक्ष पद को लेकर सौरव गांगुली ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि एक क्रिकेट फैन के रूप में मैंने अपने समय का आनंद लिया। जिस तरह कोई हमेशा मैच नहीं खेल सकता है ऐसे ही वह एडमिनिस्ट्रेशन में भी हमेशा नहीं रहा सकता है। पूर्व भारतीय कप्तान ने एक कार्यक्रम में कहा, "मैं पांच साल तक बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष था। मैं वर्षों से बीसीसीआई का अध्यक्ष हूं। इन सभी शर्तों के बाद आपको जाना होगा।

एक फैंस के रूप में आपको बहुत योगदान देना होगा और चीजों को बेहतर बनाना होगा। मैंने एक फैंस के रूप में अपने समय का पूरा आनंद लिया। आप हमेशा के लिए नहीं खेल सकते और आप हमेशा के लिए एडमिनिस्ट्रेशन में नहीं रह सकते।"

मंगलवार को बीसीसीआई की बैठक

publive-image

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 1983 विश्वकप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी के सौरव गांगुली की जगह अगले बीसीसीआई अध्यक्ष होने की संभावना है, जबकि भाजपा विधायक आशीष शेलार को बोर्ड के सूत्रों के अनुसार अरुण धूमल की जगह कोषाध्यक्ष होने की संभावना है। जय शाह बीसीसीआई सचिव के रूप में अपना पद बरकरार रखेंगे। मुंबई के ट्राइडेंट होटल में मंगलवार को हुई बीसीसीआई की बैठक में देश के विभिन्न हिस्सों से विभिन्न संघों के सभी पदाधिकारियों ने बोर्ड में विभिन्न पदों के लिए नामांकन दाखिल किया। चुनाव 18 अक्टूबर को होने हैं।

बिन्नी अभी राष्ट्र क्रिकेट संघ के अध्यक्ष

बीसीसीआई के सीनियर एडमिनिस्ट्रेटर राजीव शुक्ला बोर्ड के उपाध्यक्ष बने रहेंगे जबकि आशीष शेलार के अरुण धूमल की जगह नए कोषाध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने की संभावना है। बिन्नी पहले बीसीसीआई चयन समिति के सदस्य के रूप में काम कर चुके हैं और वह इसके सदस्य भी हैं। पूर्व तेज गेंदबाज रोजर बिन्नी को बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में गांगुली की जगह लेने के लिए सबसे आगे माना जा रहा है। 67 वर्षीय बिन्नी वर्तमान में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं।

Latest Stories