Women's T20 WC: टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोट के चलते स्मृति मंधाना पाकिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर

शुक्रवार, 10 फरवरी से महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। इस बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। टीम की उप-कप्तान और स्टार ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) चोटिल हो गई हैं।

author-image
By admin
New Update
Women's T20 WC: टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोट के चलते स्मृति मंधाना पाकिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर

Smriti Mandhana, Women's T20 WC, India vs Pakistan, Ind vs Pak: शुक्रवार, 10 फरवरी से महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। इस बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। टीम की उप-कप्तान और स्टार ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) चोटिल हो गई हैं। मंधाना की उंगली में चोट लगी है। टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से करेगी। इस महामुकाबले से पहले स्मृति की चोट ने ना सिर्फ फैंस बल्कि टीम की भी चिंता बढ़ा दी है।

कोच ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वॉर्म अप मैच के दौरान स्मृति मंधाना की उंगली में चोट लगी थी। भारतीय उप-कप्तान फील्डिंग के दौरान खुद को चोटिल करा बैठीं। वह पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच से बाहर हो सकती हैं। कोच हृषिकेश कानिटकर ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुष्टि की, स्मृति को उंगली में चोट लगी है, वह अभी भी ठीक हो रही है। सबसे अधिक संभावना है कि वह कल नहीं खेलेगी। उन्होंने कहा, "यह सिर्फ एक उंगली की चोट है, वह अगले गेम से पहले ठीक हो जाएगी।"

 

स्मृति का प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप में स्मृति टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत में से एक हैं। अभी तक उन्होंने 112 T20I मैचों में 27.32 की औसत और 123.13 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 2651 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 20 अर्धशतक देखने को मिले। महिला टी20 वर्ल्ड कप में ओपनर ने 17 मुकाबलों में 18.62 की औसत के साथ कुल 298 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 अर्धशतक भी जड़ा और उनका स्ट्राइक रेट 110.37 के देखने को मिला।

टूर्नामेंट में टीम इंडिया का शेड्यूल

  • भारत बनाम पाकिस्तान, 12 फरवरी
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज, 15 फरवरी
  • भारत बनाम इंग्लैंड, 18 फरवरी
  • भारत बनाम आयरलैंड, 20 फरवरी

 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, अंजलि सरवानी, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे।

ये भी पढ़ें: मैं 249 विकेट पर हूं...मुझे 5वां विकेट चाहिए, रोहित बोले मैदान पर स्पिनर्स को संभालना कठिन था

Latest Stories