Border Gavaskar Trophy: श्रेयस अय्यर पहले टेस्ट से बाहर! सूर्यकुमार यादव कर सकते हैं डेब्यू

चार मैचों की टेस्ट सीरीज के ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पहुंच चुकी है। सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Border Gavaskar Trophy: श्रेयस अय्यर पहले टेस्ट से बाहर! सूर्यकुमार यादव कर सकते हैं डेब्यू

Shreyas Iyer ruled out, Border Gavaskar Trophy, Shreyas Iyer: चार मैचों की टेस्ट सीरीज के ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के लिए रवाना हो चुकी है। सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज पीठ की चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। अय्यर के दूसरे टेस्ट के बाद से फिट होने की संभावना है। वह अपनी पीठ की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। 

पीठ में दर्द है

मुंबई के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज को पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर होना पड़ा था। उन्हें रिहैब के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाने के लिए कहा गया। पता चला है कि इंजेक्शन लेने के बावजूद अय्यर की पीठ के निचले हिस्से में दर्द है। इसके चलते एनसीए ने मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज को कम से कम दो सप्ताह का आराम लेने की सलाह दी है। नागपुर में 2 फरवरी से भारतीय टीम के कैंप में अय्यर शामिल नहीं होंगे और उनके एनसीए में रिहैब करने की संभावना है।

 

फिट होने में दो हफ्ते लगेंगे

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, "उनकी चोट उम्मीद के मुताबिक ठीक नहीं हुई है और उन्हें फिर से क्रिकेट खेलने में कम से कम दो हफ्ते लगेंगे। वह निश्चित तौर पर पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और दूसरे टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता उनकी फिटनेस रिपोर्ट पर निर्भर करेगी।" सिलेक्शन कमेटी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम चुनी है। यह स्पष्ट नहीं है कि चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति किसी विकल्प को चुनेगी या घर में पहले टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम के साथ आगे बढ़ेगी।

सूर्या कर सकते टेस्ट डेब्यू

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कुछ हफ्ते पहले एक बयान में अय्यर के चोटिल होने की जानकारी दी थी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा था, "टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह आगे के मूल्यांकन और मैनेजमेंट के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे।" अय्यर की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया में वापसी के लिए अब काउंटी खेलेंगे अजिंक्य रहाणे... लीसेस्टरशायर के साथ किया कॉन्ट्रैक्ट साइन

Latest Stories