T20 World Cup 2022: गौतम गंभीर के बयान पर भड़के शाहिद अफरीदी; कहा, 'वो भी तो घर जाएंगे ना'

टी20 विश्वकप 2022 में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक खेले तीन मैचों में सिर्फ 8 रन बनाए हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 World Cup 2022: गौतम गंभीर के बयान पर भड़के शाहिद अफरीदी; कहा, 'वो भी तो घर जाएंगे ना'

T20 World Cup 2022, Pakistan, Gautam Gambhir, Babar Azam, Shahid Afridi: टी20 विश्वकप 2022 में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक खेले तीन मैचों में सिर्फ 8 रन बनाए हैं। बाबर ने भारत के खिलाफ 0, जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 और नीदरलैंड के खिलाफ भी 4 रन बनाए थे। पाक कप्तान की खराब फॉर्म को देखते हुए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उन पर एक कमेंट किया था। उन्होंने कहा था कि गंभीर स्वार्थी हैं। अगर वह ओपनिंग में रन नहीं बना पा रहे हैं तो उन्हें फखर जमां को ओपनिंग के लिए भेजना चाहिए। 

publive-image

टीम के बारे में सोचें

गंभीर ने कहा कि था बाबर को खुद के बजाए टीम के बारे में सोचना चाहिए। गंभीर के इस बयान पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने पलटवार किया है। अफरीदी ने समा टीवी पर कहा, टूर्नामेंट के बाद बाबर आजम को कहेंगे कि आप भी कुछ टीम इंडिया पर बोलें क्योंकि वो भी तो घर जाएंगे ना। आलोचना हमेशा होती है लेकिन आपको शब्द सिलेक्शन में सावधानी रखनी चाहिए। आपको ऐसे शब्दों का उपयोग करना चाहिए जो खिलाड़ी के लिए एक सलाह के रूप में आए और आप लोगों को भी समझा सकें। 

publive-image

बाबर के कई मैच विनिंग प्रदर्शन

अफरीदी ने कहा, बाबर ने अब तक कई मैच विनिंग प्रदर्शन किए हैं। जिस नियमितता के साथ वह रन बनाते हैं, ऐसा कम ही पाकिस्तानी बल्लेबाज कर पाए हैं। वह इस बार उम्मीदों के मुताबिक नहीं खेल पा रहे हैं, यही कारण है कि वह आलोचना का सामना कर रहे हैं। बाबर आजम ने अपने करियर में अब तक 95 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 90 पारियों में उन्होंने 42.06 की औसत और 129.19 के स्ट्राइक रेट से 3239 रन बनाए हैं। इस दौरान पाकिस्तान कप्तान ने 29 अर्धशतक और 2 शतक भी लगाए हैं। हालांकि बीते कुछ दिनों से बाबर खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। टी20 विश्वकप 2022 में पाकिस्तान का अगला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से गुरुवार को होगा।

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: बांग्लादेश ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, अक्षर पटेल की प्लेइंग 11 में वापसी

Latest Stories