शाहिद अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता नियुक्त, पैनल में इन्हें भी मिली जगह

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान मेंस नेशनल सिलेक्टस कमेट का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पूर्व क्रिकेटर ने मोहम्मद वसीम अब्बासी की जगह ली है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
शाहिद अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता नियुक्त, पैनल में इन्हें भी मिली जगह

Shahid Afridi: पीसीबी मैनेजमेंट कमेट ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया है। पूर्व क्रिकेटर ने मोहम्मद वसीम अब्बासी की जगह ली है। पाकिस्तान क्रिकेट में बीते कुछ दिनों से लगातार बदलाव हो रहा है।

हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष को बदला गया था। रमीज राजा की जगह नजम सेठी ने यह पद लिया था। इसके बाद अब शाहिद अफरीदी को मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया है। पैनल में अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार अंजुम भी होंगे, वहीं हारून राशिद संयोजक होंगे।

 

न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा

न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला टेस्ट से 26 से 30 दिसंबर के बीच कराची में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट 2 से 6 जनवरी के बीच कराची में ही खेला जाएगा। 9 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के सभी मुकाबले भी कराची में होंगे।

सेठी ने कही ये बात

पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा, "मैं पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के अंतरिम अध्यक्ष का स्वागत करता हूं और इसमें कोई संदेह नहीं है कि सीमित समय के बावजूद, वे साहसी निर्णय लेंगे जो हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में एक मजबूत और प्रतिस्पर्धी पक्ष बनाने में मदद करेंगे। सेठी ने कहा, "शाहिद अफरीदी एक आक्रामक क्रिकेटर रहे हैं जिन्होंने अपना सारा क्रिकेट बिना किसी डर के खेला।

उनके पास लगभग 20 वर्षों का क्रिकेट अनुभव है, उन्होंने सभी फॉर्मेट में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने हमेशा युवा प्रतिभाओं का समर्थन और समर्थन किया है। इसलिए, हमारी सामूहिक राय में आधुनिक समय के खेल की मांगों और चुनौतियों को समझने के लिए उनसे बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है।"

पीसीबी अध्यक्ष ने कहा, "मुझे विश्वास है कि खेल के बारे में उनकी नॉलेज के माध्यम से, वह पाकिस्तान को सर्वश्रेष्ठ और सबसे योग्य खिलाड़ियों का चयन करने में मदद करेंगे, और आगामी सीरीज में टीम की सफलता में योगदान देंगे।"

अफरीदी ने जताया आभार

वहीं पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कहा, "मैं पीसीबी प्रबंधन समिति द्वारा यह जिम्मेदारी सौंपे जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं के साथ इस जिम्मेदारी को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा।" उन्होंने कहा, "हमें अपने जीत के रास्ते पर वापस जाने की जरूरत है और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि मेरिटोक्रेटिक और रणनीतिक सिलेक्शन निर्णयों के माध्यम से हम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मजबूत प्रदर्शन करने और अपने फैंस के विश्वास को फिर प्राप्त करने में राष्ट्रीय टीम की मदद करेंगे।"

ये भी पढ़ें: IPL Auction: इंग्लैंड की झोली में आई सबसे ज्यादा रकम तो श्रीलंका के हाथ रहे खाली, जानें ऑक्शन में किस देश को क्या मिला

Latest Stories