Saudi league: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अल वेहदा के खिलाफ लगाई हैट्रिक, क्लब करियर में पूरे किए 500 गोल

दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अक्सर अपने रिकॉर्ड्स को लेकर चर्चा में रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक खास उपलब्धि अपने नाम की है। उन्होंने क्लब करियर में 500 गोल पूरे कर लिए हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
WhatsApp

Image Credit Twitter

Saudi league, Cristiano Ronaldo, Al Nassr, Al Wehda: दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अक्सर अपने रिकॉर्ड्स को लेकर चर्चा में रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक खास उपलब्धि अपने नाम की है। उन्होंने क्लब करियर में 500 गोल पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा करने वाले दुनिया के 5वें फुटबॉलर हैं। उनसे पहले ब्राजील के पेले और रोमारियो, फ्रांस के पुस्कस और चेक रिपब्लिक के जोसेफ बिकान ने यह कारनामा किया है। रोनाल्डो ने सऊदी लीग में अल वेहदा के खिलाफ अब्दुलअजीज स्टेडियम में अल नेसर के लिए 4 गोल दागे। 38 वर्षीय पुर्तगाली स्टार के पास अब पांच लीगों में पांच अलग-अलग टीमों के लिए 503 गोल हैं।

 

सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी

 

स्टार फुटबॉलर ने अपने शुरुआती करियर में स्पोर्टिंग लिस्बन के लिए 3, मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए दो स्पेल में 103, रियल मैड्रिड के लिए 311 और जुवेंटस में 81 गोल किए। रोनाल्डो के पास अब अल नासर के लिए 5 गोल हैं। रोनाल्डो फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने इस मैच में अल वेहदा के खिलाफ अपनी टीम को 4-0 से जीत दिलाई। रोनाल्डो ने दिसंबर में अल नेसर को 200 मिलियन यूरो डॉलर में साइन किया था। वह टीम के कप्तान भी हैं। अल नेसर 16 मुकाबलों के बाद पॉइंट टेबल में टॉप पर है। 

 

 

 

 

61वीं हैट्रिक पूरी की

 

गुरुवार को उन्होंने 21वें मिनट में बाएं पैर से स्ट्राइक करके 500 का आंकड़ा पार किया। मैच के दौरान उन्होंने अपने करियर की 61वीं हैट्रिक पूरी की। उन्होंने तीन गोल ओपन प्ले में दागे तो एक गोल पेनाल्टी किक पर आया। रोनाल्डो ने मैच के 21वें मिनट में पहला गोल किया। 40वें मिनट में उन्होंने अपनी टीम की बढ़त को दो गुना कर दिया। पहले हाफ तक स्कोर 2-0 था। दूसरे हाफ शुरू होने के बाद 53वें मिनट में पुर्तगाल के फुटबॉलर पेनाल्टी स्पॉट से गोल की हैट्रिक पूरी की। वहीं 61वें मिनट में उन्होंने चौथा गोल किया। 

 

ये भी पढ़ें: Lionel Messi: मेसी 2026 विश्वकप खेलेंगे या नहीं, अर्जेंटीना स्टार ने किया बड़ा खुलासा

 

Latest Stories