IND vs SL: टीम इंडिया से बाहर होने पर आया संजू सैमसन का रिएक्शन, न्यूजीलैंड सीरीज से वापसी के दिए संकेत

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज से बाहर हो गए। मुंबई में सीरीज के पहले मैच में फील्डिंग के दौरान उनका बायां घुटना चोटिल हो गया था। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रहने के बाद संजू ने टीम में वापसी की थी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: टीम इंडिया से बाहर होने पर आया संजू सैमसन का रिएक्शन, न्यूजीलैंड सीरीज से वापसी के दिए संकेत

Sanju Samson, IND vs SL: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज से बाहर हो गए। मुंबई में सीरीज के पहले मैच में फील्डिंग के दौरान उनका बायां घुटना चोटिल हो गया था। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रहने के बाद संजू ने टीम में वापसी की थी।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में उनका प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा था। उन्होंने 6 गेंदों पर 5 रन बनाए थे और एक खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया था। संजू के टी20 सीरीज से बाहर होने के बाद जितेश शर्मा को उनके रिप्लसमेंट के तौर पर स्क्वॉड में शामिल किया गया है। 

संजू ने कही ये बात

बुधवार को बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में बताया, "पहले टी20 में बाउंड्री के पास फील्डिंग के दौरान संजू के बाएं घुटने में चोल लग गई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम आज दोपहर उनका स्कैन किया। एक्सपर्ट की सलाह के लिए वह मुंबई में ही रुक गए। उन्हें आराम और रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है।" इसके बाद गुरुवार को संजू सैमसन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आगे का अपडेट दिया। इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ने लिखा, "सब ठीक है, जल्दी मिलेंगे।" इसके बाद से ही कयास लगाय जाने लगे हैं कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से वापसी कर सकते हैं। 

 

हार्दिक-धवन ने किया रिएक्ट

संजू की इस पोस्ट पर हार्दिक पांड्या और शिखर धवन का रिएक्शन आया है। कप्तान हार्दिक ने जहां हार्ट इमोजी का इस्तेमाल किया है तो वहीं गब्बर ने उनके जल्द ठीक होने की कामना की है। सैमसन ने भारत के लिए अब तक 11 वनडे और 17 टी20 मैच खेले हैं। वनडे की 10 पारियों में उन्होंने 330 और टी20 की 16 पारियों में 301 रन बनाए हैं।

विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 2015 में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था, लेकिन 2020 से उन्होंने लगातार मौके मिलना शुरू हुए। फरवरी 2022 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें मौका मिला, इसके बाद जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में उनका नाम नहीं था। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उन्हें मौका मिला था। टी20 विश्वकप 2022 के लिए उन्हें भारतीय स्क्वॉड में मौका नहीं दिया गया था।

न्यूजीलैंड का भारत दौरा

पहला वनडे: 18 जनवरी, हैदराबाद
दूसरा वनडे: 21 जनवरी, रायपुर
तीसरा वनडे: 24 जनवरी, इंदौर
पहला टी20: 27 जनवरी, रांची
दूसरा टी20: 29 जनवरी, लखनऊ
तीसरा टी20: 1 फरवरी, अहमदाबाद

ये भी पढ़ें: Exclusive: रोहित के बड़े फैन हैं जितेश शर्मा, MS को मानते हैं अपना आदर्श; कोच की सलाह ने बदला करियर

Latest Stories