Jasprit Bumrah Birthday: जन्मदिन पर पत्नी संजना गणेशन ने बुमराह पर लुटाया प्यार, शेयर किया यह स्पेशल पोस्ट

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का आज 29वां बर्थडे है। 6 दिसंबर 1993 को गुजरात के अहमदाबाद में जन्मे बुमराह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी धारदार गेंदबाजी से उन्होंने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Jasprit Bumrah Birthday: जन्मदिन पर पत्नी संजना गणेशन ने बुमराह पर लुटाया प्यार, शेयर किया यह स्पेशल पोस्ट

Jasprit Bumrah Birthday, Sanjana Ganesan: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का आज 29वां बर्थडे है। 6 दिसंबर 1993 को गुजरात के अहमदाबाद में जन्मे बुमराह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी धारदार गेंदबाजी से उन्होंने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है। हालांकि चोट के कारण वह अभी टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन फैंस की यही कामना है कि तेज गेंदबाज जल्दी वापसी करें। बर्थडे के अवसर पर बूम-बूम की वाइफ संजना गणेशन ने उन पर जमकर प्यार लुटाया है। 

publive-image

संजना ने लुटाया प्यार

दरअसल संजना ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बुमराह को जन्मदिन की बधाई दी है। इंस्टाग्राम पर शेयर इस पोस्ट में एंकर संजना ने तेज गेंदबाज के साथ अपनी एक प्यारी सी तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर के साथ ही कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'मेरे आज और मेरे कल को जन्मदिन मुबारक हो। मैं आपको शब्दों में कह नहीं सकती कि मैं आपको कितना प्यार करती हूं।'

 

बुमराह का इंटरनेशनल करियर

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज बुमराह को सटीक यॉर्कर और कसी हुई गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपने करियर में अब तक 30 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 58 पारियों में तेज गेंदबाज ने 21.99 की औसत और 2.69 की इकॉनमी से 128 विकेट चटकाए हैं। 72 वनडे में उन्होंने 24.30 की औसत और 4.63 की इकॉनमी से 121 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा 60 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में जसप्रीत ने 70 विकेट चटकाए हैं। 3/11 फटाफट फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन है। 

बुमराह का आईपीएल करियर

बुमराह ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 120 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 23.30 की औसत और 7.39 की इकॉनमी से 145 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने 2 बार 4 और 1 बार 5 विकेट भी हासिल किए हैं। बात करें पिछले सीजन की तो आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। फ्रेंचाइजी 14 में से 4 मुकाबले जीतकर आखिरी पायदान पर रही थी। 15वें सीजन के 14 मुकाबलों में बुमराह ने 15 विकेट अपने नाम किए थे। 

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: पहले वनडे में हार के बाद टीम इंडिया को लगा एक और झटका, ICC ने ठोका भारी जुर्माना

#INDIA CRICKET TEAM #India national cricket team #Jasprit Bumrah #India #Sanjana Ganesan
Latest Stories