WPL 2023 में हुई सानिया मिर्जा की एंट्री, स्टार प्लेयर से सजी इस टीम ने बनाया अपना मेंटॉर

WPL का पहला एडिशन 4 मार्च से 26 मार्च के बीच मुंबई में खेला जाएगा।इस टूर्नामेंट के पहले सीजन के लिए सभी टीमें जोर-शोर से जुटी हुई हैं। WPL के डेब्यू सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 13 फरवरी को हो चुकी है। सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीम के लिए मेंटॉर, कोच और सपोर्टिंग स्टाफ तलाश रहे हैं। कुछ टीमों ने कुछ पोस्टों के लिए नाम फाइनल कर लिए हैं। इस कड़ी में RCB भी जुड़ गई है, उसने अपनी विमेंस टीम के लिए मेंटॉर के नाम की घोषणा कर दी है। उसने जानी-मानी टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को अपना मेंटॉर नियुक्त किया है।

author-image
By puneet sharma
New Update
WPL 2023 में हुई सानिया मिर्जा की एंट्री, स्टार प्लेयर से सजी इस टीम ने बनाया अपना मेंटॉर

WPL का पहला एडिशन 4 मार्च से 26 मार्च के बीच मुंबई में खेला जाएगा।इस टूर्नामेंट के पहले सीजन के लिए सभी टीमें जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई हैं। WPL के डेब्यू सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 13 फरवरी को हो चुकी है। सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीम के लिए मेंटॉर, कोच और सपोर्टिंग स्टाफ तलाश रहे हैं।

कुछ टीमों ने इनमें से कुछ पोस्टों के लिए नाम भी फाइनल कर लिए हैं। इस कड़ी में RCB भी जुड़ गई है, उसने अपनी विमेंस टीम के लिए मेंटॉर के नाम की घोषणा कर दी है। उसने जानी-मानी टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को अपना मेंटॉर नियुक्त किया है। 

ये भी पढ़ें: WPL 2023: कोहली को किया शादी के लिए प्रपोज, अर्जुन तेंदुलकर से खास कनेक्शन, फिर भी नहीं मिला कोई खरीदार

सानिया होंगी RCB की मेंटॉर

बेंगलुरु फ्रेंचाइजी RCB ने ट्वीट कर सानिया मिर्जा की नियुक्ति की जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि "जब हम अपने कोचिंग स्टाफ को नियुक्त करते हैं, तो क्रिकेट के अलावा अन्य पहलू भी देखते हैं, हम दबाव में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बारे में अपनी महिला क्रिकेटरों का मार्गदर्शन करने के लिए उनसे बेहतर नहीं सोच सकते।"

आगे लिखा "हमारी महिला टीम की मेंटॉर, एक चैंपियन एथलीट और एक गाइड का स्वागत करने में हमारा साथ दें! नमस्कार, हमारी मेंटॉर सानिया मिर्जा!"

ये भी पढ़ें: WPL Vs PSL: बाबर आजम से ढाई गुना ज्यादा है स्मृति मंधाना की सैलरी, फैंस बोले- और ये IPL ये तुलना करते हैं

हाल ही में सानिया ने लिया था संन्यास

publive-image

टेनिस प्लेयर सानिया ने हाल ही में अपना अंतिम ग्रेंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन खेला था, जिसके मिक्स डबल्स में रोहन बोपन्ना के साथ वो रनरअप रहीं थीं। सानिया दुबई में अपना अंतिम टूर्नामेंट खेलने जा रही हैं। इसके बाद वो हमेशा के लिए खेल को अलविदा कह देंगी। सानिया का करियर शानदार रहा है, उन्होंने अपने करियर में कुल 6 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। उन्हें लड़कियों के खेल में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा माना जाता है। इस वजह से ही उन्हें RCB ने अपनी टीम का मेंटॉर बनाया है।

RCB की स्क्वॉड - 

स्मृति मंधाना (3.40 करोड़), सोफी डिवाइन (50 लाख), ऐलिस पेरी (1.70 करोड़), रेणुका सिंह ठाकुर (1.50 करोड़), ऋचा घोष (1.90 करोड़), एरिन बर्न्स (30 लाख), दिशा कसाट (10 लाख), इन्द्राणी राय (10 लाख), श्रेयंका पाटिल (10 लाख), कनिका आहूजा (35 लाख), आशा शोभना (10 लाख), हीथर नाइट (40 लाख), डेन वैन नीकेर्क (30 लाख), प्रीति बोस (30 लाख), पूनम खेमनार (10 लाख), कोमल जंजाद (25 लाख), मेगन शूट (40 लाख), सहाना पवार (10 लाख)

Latest Stories