IPL 2023: आईपीएल का 16वां सीजन नहीं खेलेगा यह इंग्लिश बल्लेबाज, लंबे फॉर्मेट पर करेंगे फोकस

आईपीएल 2023 शुरू होने में अभी कुछ महीने बचे हुए हैं, हालांकि इसकी तैयारी अभी से शुरू हो गई है। आईपीएल के 16वें सीजन के लिए 15 नवंबर तक खिलाड़ियों के रिटने और रिलीज की फाइनल लिस्ट बीसीसीआई को सौंपनी है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IPL 2023: आईपीएल का 16वां सीजन नहीं खेलेगा यह इंग्लिश बल्लेबाज, लंबे फॉर्मेट पर करेंगे फोकस

IPL 2023, Sam Billings, Kolkata Knight Riders: आईपीएल 2023 शुरू होने में अभी कुछ महीने बचे हुए हैं, हालांकि इसकी तैयारी अभी से शुरू हो गई है। आईपीएल के 16वें सीजन के लिए 15 नवंबर तक खिलाड़ियों के रिटने और रिलीज की फाइनल लिस्ट बीसीसीआई को सौंपनी है। इसके बाद 23 दिसंबर को कोच्ची में मिनी ऑक्शन होगा, इस दौरान सभी फ्रेंचाइजी अच्छे खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी। मिनी ऑक्शन से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वह आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। 

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

publive-image

इंग्लैंड के क्रिकेटर सैम बिलिंग्स ने सोशल मीडिया पर आईपीएल 2023 नहीं खेलने का ऐलान किया। ट्विटर पर उन्होंने केकेआर की जर्सी में अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "मैंने एक कठिन निर्णय लिया है कि मैं अगले आईपीएल में हिस्सा नहीं लूंगा। इंग्लिश समर की शुरुआत में @kentcricket के साथ लंबे फॉर्मेट वाले क्रिकेट पर फोकस करना चाहता हूं। मुझे मौका देने के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स का बहुत-बहुत धन्यवाद। इसके हर मिनट को प्यार कीजिए। कुछ शानदार लोगों के साथ एक अद्भुत फ्रेंचाइजी। उम्मीद है कि भविष्य में फिर मिलेंगे।"

आईपीएल में बिलिंग्स का प्रदर्शन

बता दें कि सैम बिलिंग्स ने अपने करियर में अब तक 30 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 27 पारियों में उन्होंने 19.35 की औसत और 129.64 के स्ट्राइक रेट से 503 रन बनाए। टूर्नामेंट में उन्होंने 3 अर्धशतक भी लगाए और 40 चौके-20 छक्के भी जड़े। वह अब तक चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल चुके हैं। आईपीएल 2022 से पहले हुए मेगा ऑक्शन में केकेआर ने बिलिंग्स को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: ICC ने चुनी टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेइंग-11, दो भारतीय खिलाड़ियों का मिली जगह; पांड्या 12वें प्लेयर

Latest Stories