IND v SL: कोहली की पारी के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, बोले- इसी तरह विराट प्रदर्शन करते रहना...

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शानदार शुरुआत मिली।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND v SL: कोहली की पारी के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, बोले- इसी तरह विराट प्रदर्शन करते रहना...

Sachin Tendulkar, IND vs SL, India vs Sri Lanka, Virat Kohli: भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शानदार शुरुआत मिली।

विराट कोहली और रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 373 रन बनाए। रोहित ने जहां 67 गेंदों पर 83 रन की पारी खेली तो वहीं विराट ने 87 गेंदों पर 113 रन बनाए। कोहली ने वनडे करियर का 45वां और इंटरनेशन करियर का 73वां शतक लगाया। इसके अलावा भी उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

सचिन ने की तारीफ

विराट कोहली की इस पारी के दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी मुरीद हो गए। उन्होंने सोशल मीडिया पर विराट की तारीफों के पुल बांधे। पूर्व भारतीय कप्तान के शतक के बाद सचिन ने ट्विटर पर लिखा, "इसी तरह विराट प्रदर्शन करते रहना, भारत का नाम रौशन करते रहना। शीर्ष क्रम द्वारा शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन!"

इसके साथ ही सचिन ने दो तस्वीरें भी शेयर की हैं। पहली तस्वीर में जहां विराट कोहली शतक का जश्न मानते नजर आ रहे हैं तो दूसरी में रोहित शर्मा और शुभमन गिल दिख रहे हैं। बता दें कि रोहित और गिल के बीच पहले विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी हुई। 

 

ODI में SL के खिलाफ सर्वाधिक शतक (IND)

श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ने के साथ ही विराट कोहली ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। कोहली अब श्रीलंका के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर चौथे पर रोहित शर्मा और 5वें शिखर धवन हैं। 

विराट कोहली: 9 शतक
सचिन तेंदुलकर: 8 शतक
गौतम गंभीर: 6 शतक
रोहित शर्मा: 6 शतक
शिखर धवन: 6 शतक

ये भी पढ़ें: IND V SL: शतक जड़ने के बाद ड्रॉप कैच पर बोले विराट कोहली, 'भाग्य एक बड़ी भूमिका निभाता है'

Latest Stories