RCBW vs DCW: WPL में 5 विकेट लेने वाली पहली प्लेयर बनी तारा नॉरिस, DC ने RCB को 60 रन से हराया

विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे दिन के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला और दिल्ली कैपिटल्स महिला के बीच भिड़ंत हुई। RCBW ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
RCBW vs DCW: WPL में 5 विकेट लेने वाली पहली प्लेयर बनी तारा नॉरिस, DC ने RCB को 60 रन से हराया

RCBW vs DCW, Royal Challengers Bangalore, Delhi Capitals: विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे दिन के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला और दिल्ली कैपिटल्स महिला के बीच भिड़ंत हुई। RCBW ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए DCW ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 223 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज मैग लेनिंग और शेफाली वर्मा ने शानदार पारी खेली। जवाब में स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 163 रन ही बना सकी। दिल्ली ने इस मुकाबले को 60 विकेट से अपने नाम किया।

दिल्ली की शानदार शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स विमेंस की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए कप्तान मैग लेनिंग और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा के बीच 162 रनों की साझेदारी हुई। 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर दिल्ली का पहला विकेट गिरा। हीदर नाइट ने लेनिंग को बोल्ड किया। DCW की कप्तान ने 43 गेंदों पर 72 रन बनाए।

अपनी इस पारी में उन्होंने 14 चौके लगाए। इसी ओवर की 5वीं गेंद पर दिल्ली को दूसरा झटका लगा। शेफाली 45 गेंदों पर 84 रन बनाकर कैच आउट हुईं। मरिजैन कप्प 17 गेंदों पर 39 और जेमिमा रोड्रिग्स 15 गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद रहीं। RCBW की ओर से हीदर के अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं चटका सकी।

 

RCBW की तेज शुरुआत

224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विमेंस ने तेज शुरुआत की। कप्तान स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन के बीच पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी हुई। 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर RCBW का पहला विकेट गिरा। सोफी 11 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हुईं। 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर RCBW को दूसरा झटका लगा। शानदार बल्लेबाजी कर रहीं मंधाना 23 गेंदों पर 35 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। दिशा कासत और एलिस पैरी के बीच तीसरे विकेट के लिए 33 रन की साझेदारी हुई।

 

लड़खड़ा गई टीम

11वें ओवर की तीसरी गेंद पर RCBW का तीसरा विकेट गिरा। एलिस 19 गेंदों पर 31 रन बनाकर बोल्ड हुईं। इसके बाद तो विकेट की झड़ी लग गई। इसी ओवर की 5वीं गेंद पर कासत 11 गेंदों पर 9 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर आरसीबी का 5वां विकेट गिरा। ऋचा घोष ने 4 गेंदों पर 2 रन बनाए। अगली ही गेंद पर कनिका आहूजा गोल्डन डक का शिकार हुईं। 14वें ओवर की पहली गेंद पर RCBW को 7वां झटका लगा। आशा शोभना 3 गेंदों पर 2 रन बनाकर कैच आउट हुईं।

तारा को 5 सफलता

8वें विकेट के लिए हीथर नाइट और मेगन शुट्ट के बीच 54 रनों की साझेदारी हुई। तारा नॉरिस ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा। 18वें ओवर की 5वीं गेंद पर उन्होंने हीथर को विकेट चटकाया। हीथर ने 21 गेंदों पर 34 रन बनाए। शट्ट 19 गेंदों पर 30 रन और प्रीति बोस 8 गेंदों पर 2 रन बनाकर नाबाद रहीं। दिल्ली की ओर से तारा नॉरिस ने 5 विकेट चटकाए। उनके अलावा ऐलिस कैपसी को 2 और शिखा पांडे को 1 सफलता मिली।

 

ये भी पढ़ें: WPL 2023: 'कुछ नहीं बदला यार...', खराब गेंदबाजी के बाद फिर ट्रोल हुई RCB, मेंस टीम से हुई तुलना

Latest Stories