रोहित शर्मा के कोच का सनसनीखेज बयान, 'अगर आप विश्वकप जीतना चाहते हैं तो आईपीएल मत खेलो'

टी20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार के बाद टीम इंडिया का इस बार आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का सपना अधूरा रहा गया। 9 साल से भारतीय टीम ने कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
रोहित शर्मा के कोच का सनसनीखेज बयान, 'अगर आप विश्वकप जीतना चाहते हैं तो आईपीएल मत खेलो'

Rohit Sharma's childhood coach, Dinesh Lad: टी20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार के बाद टीम इंडिया का इस बार आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का सपना अधूरा रहा गया। 9 साल से भारतीय टीम ने कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। मैन इन ब्लू ने आखिरी बार साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। अगले साल भारत में वनडे विश्वकप खेला जाना है। इसके लिए रोहित शर्मा एंड कंपनी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा के बचपन के कोच ने वर्कलोड मैनेजमेंट पर फोकस करने के बजाए रोहित शर्मा और भारतीय टीम को कड़ा संदेश दिया है।

publive-image

टीम में स्थिरता नहीं है

दिनेश लाड ने कहा कि टीम इंडिया को वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए इंटरनेशनल मैच मिस करना बंद कर देना चाहिए। इसे आईपीएल के दौरान एडजस्ट किया जा सकता है। स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए लाड ने कहा, "मैंने सोचा, शायद पिछले सात-आठ महीनों में हम एक स्थिर टीम नहीं हैं। अगर हम विश्वकप की तैयारी कर रहे हैं तो यह एक स्थापित टीम होनी चाहिए। पिछले सात महीनों में कोई पारी का आगाज करने आ रहा है, कोई गेंदबाजी करने आ रहा है, कोई स्थिरता नहीं है।"

publive-image

आईपीएल खेलना बंद कर दें

वर्कलोड मैनेजमेंट पर उन्होंने कहा कि दुनिया में हर कोई खेल रहा है क्योंकि वह प्रोफेशनल हैं। वे आईपीएल में क्यों खेल रहे हैं? अगर आप विश्वकप जीतना चाहते हैं तो आईपीएल खेलना बंद कर दें। प्रोफेशनल ग्रेड में उन्हें हर खेल (इंटरनेशनल लेवल पर) खेलना चाहिए।" उन्होंने कहा, "यह केवल उन पर है। मैं यह कैसे कह सकता हूं (क्या खिलाड़ियों को अपने आईपीएल अनुबंध वापस लेने चाहिए)? उन्हें इस पर फैसला लेना होगा।

क्योंकि आप लगातार भारत और अपने राज्यों के लिए खेलते रहे हैं इसलिए आपके नाम पर आईपीएल के लिए विचार किया जा रहा है। आपका इंटरनेशनल प्रदर्शन आपको आपकी सैलरी कैप (आईपीएल में) निर्धारित करने में मदद करता है। तो सीधे तौर पर आपको आईपीएल में एंट्री नहीं मिलती है।"

ये भी पढ़ें: IND Vs NZ: 306 रन बनाने के बाद भी हार गई भारतीय टीम, 20 ओवर के बाद गेंदबाज नहीं चटका सके एक भी विकेट

Latest Stories