राजस्थान रॉयल्स में रिटेन किए जाने के बाद ट्रोलर्स के निशाने पर आए थे Riyan Parag, अब दो शतक लगाकर दिया करारा जवाब

IPL 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजियों की तरह राजस्थान रॉयल्स ने भी अपने रिटेन व रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर चुकी है। हालांकि रिटेन खिलाड़ियों में Riyan Parag का नाम देखकर सोशल मीडिया पर खिलाड़ी को काफी ट्रोल किया गया।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
राजस्थान रॉयल्स में रिटेन किए जाने के बाद ट्रोलर्स के निशाने पर आए थे Riyan Parag, अब दो शतक लगाकर दिया करारा जवाब

IPL 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजियों की तरह राजस्थान रॉयल्स ने भी अपने रिटेन व रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर चुकी है। हालांकि रिटेन खिलाड़ियों में Riyan Parag का नाम देखकर सोशल मीडिया पर खिलाड़ी को काफी ट्रोल किया गया। लेकिन अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से Riyan Parag ने ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया है और साबित कर दिया है कि आखिर RR ने उनपर भरोसा क्यों जताया। 

Riyan Parag ने लगाए 2 शतक

publive-image

भारत में इस वक्त घरेलू विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। इसमें युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें से एक नाम Parag का है। जी हां, असम के रियान अपनी टीम  के लिए शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और वह 2 विकेट शतक चुके हैं। उन्होंने पहले राजस्थान के खिलाफ 117(84) रनों की पारी खेली और फिर सिक्किम के खिलाफ 128(93) रन बनाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। Riyan के इस फॉर्म को देखकर यकीनन राजस्थान रॉयल्स की टीम काफी खुश होगी, क्योंकि उन्होंने 21 वर्षीय खिलाड़ी पर भरोसा जताते हुए उसे आईपीएल 2023 के लिए रिटेन किया है। 

रियान पराग का विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में प्रदर्शन :-

  • 117(84) बनाम राजस्थान
  • 14(19) बनाम झारखंड
  • 32(59) बनाम मेघालय
  • 128(93) बनाम सिक्किम

ये भी पढे़ं: एक क्लिक में देखें IPL की सभी 10 टीमों की रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट

राजस्थान के साथ हैं पराग

publive-image

Riyan Parag एक मस्तमौला युवा खिलाड़ी हैं। अपने अच्छे प्रदर्शन को सेलिब्रेट करने के लिए वह अक्सर बिहू डांस करते हैं। पराग ने 2019 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए ही अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की और तब से वह इसी टीम का हिस्सा हैं। आंकड़ों की बात करें, तो रियान ने 47 मैचों में 124.88 की स्ट्राइक रेट 522 रन बनाए हैं और 70 के औसत से 4 विकेट हासिल किए हैं। 

IPL 2022 में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। 17 मैचों में उन्होंने 16.64 की साधारण सी औसत के साथ कुल 183 रन बनाए थे और उनके खाते में भी सिर्फ एक ही विकेट आया था।

ये भी पढ़ें- IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स ने 16 खिलाड़ियों को किया रिटेन, 9 हुए बाहर; देखें पूरी लिस्ट

Latest Stories