IND vs AUS: टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने पर बोले सरफराज खान, मेरा भी टाइम आएगा...

घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने को लेकर बयान दिया है। पिछले तीन सीजन से बेहतरीन बल्लेबाज कर रहे सरफराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए घोषित टीम में जगह नहीं मिली।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने पर बोले सरफराज खान, मेरा भी टाइम आएगा...

Ranji Trophy, Sarfaraz Khan, Mumbai: आज से रणजी ट्रॉफी के क्वॉर्टरफाइनल शुरू हो गए हैं। हालांकि मुंबई इसमें जगह नहीं बना पाई है। इस बीच घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने को लेकर बयान दिया है। पिछले तीन सीजन से बेहतरीन बल्लेबाज कर रहे सरफराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए घोषित टीम में जगह नहीं मिली। सिलेक्टर्स की अनदेखी की कई पूर्व क्रिकेटर्स ने आलोचना की। अब सरफराज ने इसे किस्मत करार दिया है। 

अपना टाइम भी आएगा

टेलीग्राफ से बातचीत में उन्होंने कहा, " मेरे फादर मुझसे कहते है कि अगर किस्मत में होगा तो मेरा भी टाइम आएगा। सिलेक्शन मेरे हाथों में नहीं है, मैं क्रिकेट खेलता हूं क्योंकि मुझे इससे प्यार है और मैं यह करता रहूंगा। मैंने सीखा है कि टारगेट सेट नहीं करना है, मैं कोई उम्मीद नहीं रखता क्योंकि उम्मीदें सिर्फ निराशा की ओर ले जाती हैं। मैं कठिन परिश्रम में विश्वास रखता हूं और बाकी सब भाग्य पर छोड़ देता हूं।"

publive-image

सूर्या से सीखते हैं

मुंबई के बल्लेबाज ने कहा कि वह सूर्यकुमार यादव से काफी कुछ सीखते हैं। उन्होंने कहा, "मैंने सूर्यकुमार यादव से काफी कुछ सीखा है। उन्होंने भी इसी तरह की कंडीशन का सामना किया और अब वह टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ हैं। जब सिलेक्टर्स उन्हें लगातार नजरअंदाज करते रहे तो भी उन्होंने कभी उम्मीद नहीं छोड़ी बल्कि वह और दृढ़ संकल्पित होते गए। मेरी स्काई से लगातार बातचीत होती है और वह हमेशा मुझे कहते हैं कि मौके का इंतजार करो। मेरे कोच अमोल मजूमदार भी मुझे प्रोत्साहित करते रहते हैं।"

तीन सीजन में शानदार प्रदर्शन

25 साल के सरफराज ने इस सीजन में नौ पारियों में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए। यह उनके पिछले दो रणजी सत्रों में नौ पारियों में 154.66 की औसत से 928 रन और नौ पारियों में 122.75 की औसत से 982 रन से उनके फॉर्म में थोड़ी गिरावट है। डॉन ब्रैडमैन के 95.14 के औसत के बाद वह प्रथम श्रेणी में 79.65 के औसत के साथ (37 मैचों में) दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 37 मुकाबलों की 54 पारियों में 79.65 की औसत से 3505 रन बनाए हैं। इसमें 9 अर्धशतक और 13 शतक शामिल हैं। पिछले तीन सीजन से सरफराज लगातार रन बना रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया में वापसी के लिए अब काउंटी खेलेंगे अजिंक्य रहाणे... लीसेस्टरशायर के साथ किया कॉन्ट्रैक्ट साइन

Latest Stories