सौरव गांगुली की बायोपिक में रणबीर कपूर निभाएंगे लीड रोल, जल्द कोलकाता में शुरू होगी शूटिंग

पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पर फिल्म बनने जा रही है। इस फिल्म में रणबीर कपूर दादा का किरदार निभाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गांगुली ने अपनी बायोपिक की स्क्रिप्ट को मंजूरी दे दी है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
सौरव गांगुली की बायोपिक में रणबीर कपूर निभाएंगे लीड रोल, जल्द कोलकाता में शुरू होगी शूटिंग

Ranbir Kapoor, Sourav Ganguly, Sourav Ganguly biopic: पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पर फिल्म बनने जा रही है। इस फिल्म में रणबीर कपूर दादा का किरदार निभाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गांगुली ने अपनी बायोपिक की स्क्रिप्ट को मंजूरी दे दी है। जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरू होगी। हालांकि मेकर्स ने अभी तक इसका ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया है। रणबीर के अलावा फिल्म की स्टार कास्ट फाइनल नहीं हुई है। खबरों की मानें तो फिल्म में विश्वकप विजेता कप्तान एमएस धोनी का किरदार भी नजर आ सकता है।

प्रमोशन में व्यस्त हैं रणबीर

खबरों के मुताबिक बायोपिक में नेट वेस्ट सीरीज में दादा की परफॉर्मेंस और पत्नी डोना के साथ उनके रिश्तों पर फोकस किया जाएगा। 1983 में विश्वकप जीतने के बाद गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया आईसीसी वनडे विश्वकप के फाइनल में पहुंची थी, हालांकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 2019 में फिल्म की घोषणा के बाद से ऋतिक रोशन, रणबीर कपूर और सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​सहित कई टॉप बॉलीवुड अभिनेताओं के नाम सामने आए हैं। लेकिन अंत में रणबीर कपूर का नाम फाइनल हुआ। वह इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। 

 

कोलकाता में होगी शूटिंग

खबरों के मुताबिक, बायोपिक एक बड़े बजट की फिल्म होने वाली है, जिसकी लागत 200 - 250 करोड़ रुपये होगी। सौरव ने पहले कहा था कि वह जल्दबाजी में नहीं हैं और वह चाहते हैं कि शूटिंग शुरू करने से पहले सब कुछ तथ्यात्मक रूप से सही हो। अब, उन्होंने कथित तौर पर स्क्रिप्ट के अंतिम मसौदे के लिए हां कह दिया है और शूटिंग जल्द ही कोलकाता में शुरू होगी। पूर्व भारतीय कप्तान ने अपने करियर में 113 टेस्ट और 311 वनडे मैच खेले। टेस्ट की 188 पारियों में उन्होंने 42.17 की औसत और 51.25 के स्ट्राइक रेट से 7212 रन बनाए। वहीं एकदिवसीय की 300 पारियों में उन्होंने 41.02 की औसत और 73.70 के स्ट्राइक रेट से 11363 रन बनाए। 

ये भी पढ़ें: भारतीय कप्तान सर्च करने पर रोहित-हार्दिक का नाम क्यों? Yuvraj Singh ने हरमनप्रीत कौर के लिए चलाई खास मुहिम

Latest Stories