हमारे देश का अपमान नहीं करना चाहिए था रमीज़ राजा को, स्पोर्ट्स यारी के खेल पत्रकार रोहित जुगलान ने कहा

रविवार को एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के हाथों पाकिस्तान की हुई हार के बाद झुंझलाए पीसीबी चैयरमैन रमीज़ राजा द्वारा हमारे सहयोगी और जाने-माने खेल पत्रकार रोहित जुगलान के साथ किए अभद्र व्यवहार से तो आप सभी वाकिफ हैं। किस तरह भारत विरोधी मानसिकता के साथ रमीज़ राजा ने उनके साथ बदसलूकी की थी। इस घटना के बाद देश-विदेश में रमीज़ राजा के बर्ताव की कड़ी आलोचना की जा रही है। देश-विदेश की मीडिया से जुड़े कई लोगों ने हमारे सहयोगी और हमारे यूट्यूब चैनल "स्पोर्ट्स यारी" के प्रमुख स्तम्भ रोहित जुगलान से बात कर इस

author-image
By puneet sharma
New Update
हमारे देश का अपमान नहीं करना चाहिए था रमीज़ राजा को, स्पोर्ट्स यारी के खेल पत्रकार रोहित जुगलान ने कहा

रविवार को एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के हाथों पाकिस्तान की हुई हार के बाद झुंझलाए पीसीबी चैयरमैन रमीज़ राजा द्वारा हमारे सहयोगी और जाने-माने खेल पत्रकार रोहित जुगलान के साथ किए अभद्र व्यवहार से तो आप सभी वाकिफ हैं। किस तरह भारत विरोधी मानसिकता के साथ रमीज़ राजा ने उनके साथ बदसलूकी की थी।

इस घटना के बाद देश-विदेश में रमीज़ राजा के बर्ताव की कड़ी आलोचना की जा रही है। देश-विदेश की मीडिया से जुड़े कई लोगों ने हमारे सहयोगी और हमारे यूट्यूब चैनल "स्पोर्ट्स यारी" के प्रमुख स्तम्भ रोहित जुगलान से बात कर इस घटना की जानकारी ली, कई प्रतिष्ठित प्रिंट मीडिया संगठनों ने इस पर रिपोर्टिंग भी की। 

इस बीच सुकून की बात ये है कि पाकिस्तान के कई पत्रकारों और आम जनता ने भी निष्पक्ष होकर इस घटना के लिए रमीज़ राजा की आलोचना कर रही है। कई पत्रकारों व लोगों ने हमारे सहयोगी रोहित जुगलान से बात करते हुए रमीज़ राजा के व्यवहार पर खेद जताते हुए उनकी ओर से हमारे चैनल से माफी भी मांगी है। हम उनके निष्पक्ष व्यवहार की सराहना करते हैं और उनको धन्यवाद देते हैं।

हमारे खेल विशेषज्ञ रोहित जुगलान ने बयां की पूरी घटना 

publive-image

यूएई से वापस लौटे हमारे साथी रोहित जुगलान ने कल लोगों की उत्सुकता को शांत करते हुए इस मामले पर अपना पक्ष स्पष्ट किया। उन्होंने हमारे चैनल "स्पोर्ट्स यारी" के दर्शकों से रूबरू होते हुए पूरा वाकया सुनाया। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि "मेरी नागरिकता पर सवाल उठाने के लिए रमीज़ राजा को हमारे देश और हमारे चैनल से माफी मांगनी चाहिए।"

उन्होंने कहा कि "मोबाइल छीनने की घटना महत्वपूर्ण नहीं, महत्वपूर्ण है, बल्कि गलत है रमीज़ राजा का गलत मानसिकता के तहत उनकी नागरिकता के कारण उनसे दुर्व्यवहार करना। उन्होंने कहा कि मैंने एक पत्रकार के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए पीसीबी चीफ होने के कारण रमीज़ राजा से पाकिस्तान की टीम के प्रदर्शन और टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उनके देश की जनता के दुखी होने पर जबाब मांगा था। यदि उन्हें मेरे सवाल पसन्द नहीं आए तो जबाब देने से इंकार कर देना चाहिए था।"

 

"लेकिन कम से कम मेरी नागरिकता पर सवाल उठा कर मेरे देश का अपमान नहीं करना चाहिए था। वो भी तब जबकि वो दोनों देशों को साथ लेकर चलने और 4 टॉप टीमों के बीच टूर्नामेंट कराने के इच्छुक हैं। उन्हें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि जिस भारत को आज वो हेय दृष्टि से देख रहे हैं, यहीं से उनकी सालों साल आजीविका भी चली है, और शायद उन्हें आगे भी भारत की आवश्यकता पड़ सकती है। उन्होंने यहाँ काफी साल कमेंट्री की है, उनकी और संजय मांजरेकर की कमेंट्रेटर के तौर पर जोड़ी पसंद की जाती थी, और आज एकाएक उन्हें भारत और भारतीयों से दिक्कत हो गई है।" 

उन्होंने आगे कहा कि "रमीज़ राजा का मोबाइल छीनना इतना बड़ा इश्यू नहीं है। अगर उनके मेरे मोबाइल लेने से दोनों देशों के रिश्ते अच्छे हो जाएं और सारी समस्याएं हल हो जाती हैं तो वो खुशी-खुशी अपना मोबाइल दे देंगे।" वैसे भी कल हमारे चैनल "स्पोर्ट्स यारी" ने स्पष्ट कर दिया था कि रमीज़ राजा को अपने दुर्व्यवहार के लिए भारत से माफी मांगनी होगी। हम यही आशा करते हैं कि रमीज़ राजा को अपनी गलती का अहसास हो जाए और वो माफी मांग लें। 
 

Latest Stories