विश्वकप के बाद से टी20I क्यों नहीं खेल रहे विराट कोहली? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

टी20 विश्वकप 2022 के बाद से ही विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल से दूर हैं। विश्वकप के बाद भारत ने दो टी20I सीरीज खेली हैं। टी20 विश्वकप 2022 के 6 मुकाबलों में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 296 रन बनाए थे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
विश्वकप के बाद से टी20I क्यों नहीं खेल रहे विराट कोहली? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

Rahul Dravid, Virat Kohli, T20 World Cup 2022: टी20 विश्वकप 2022 के बाद से ही विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल से दूर हैं। विश्वकप के बाद भारत ने दो टी20I सीरीज खेली हैं। टी20 विश्वकप 2022 के 6 मुकाबलों में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 296 रन बनाए थे। लेकिन टी20 में उनको जगह नहीं मिलने को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में हेड कोच राहुल द्रविड़ से बारे में सवाल किया गया। 

वर्कलोड मायने रखता है

कोहली टी20 में क्यों नहीं खेल रहे हैं, इस पर द्रविड़ ने कहा, "कुछ निश्चित प्राथमिकताएं हैं जो हमें विशेष चरणों में कुछ व्हाइट बॉल टूर्नामेंटों को देने की आवश्यकता है। हम जितना क्रिकेट खेल रहे हैं...बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप हमारे लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत कोहली को ब्रेक दिया गया है। इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स हैं, ऐसे में खिलाड़ियों के लिए वर्कलोड मायने रखता है। 

 

कुछ खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

द्रविड़ ने कहा, "जैसा कि आपने देखा, विराट ने ये सभी छह मैच खेले हैं। ऐसे में अगले हफ्ते जब तक हम कुछ टी20 क्रिकेट खेलते हैं, तब विराट कोहली, रोहित और कुछ अन्य खिलाड़ियों को थोड़ा ब्रेक दिया जाएगा। हम जितना क्रिकेट खेल रहे हैं उसे देखते हुए इन दोनों में संतुलन बनाना होगा कि भविष्य में हमारे लिए प्राथमिकता क्या है। यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे बड़े खिलाड़ी बड़े टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहें। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले एक शिविर में भी खिलाड़ी शामिल होंगे।

आज आखिरी वनडे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज होलकर स्टेडियम, इंदौर में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 1:00 बजे होगा। पहले दो मुकाबले जीतकर टीम इंडिया सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है। आखिरी वनडे में रोहित शर्मा की नजर क्लीन स्वीप कर वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने पर होगी। 

ये भी पढ़ें: Mohammed Shami को कोर्ट से झटका, पत्नी हसीन जहां को हर महीने इतने लाख गुजारा भत्ता देना होगा

Latest Stories