T20 World Cup 2022: राहुल, रोहित और विराट ने दिखाई दरियादिली, तेज गेंदबाजों को दे दी अपनी बिजनेस क्लास की सीट

टी20 विश्वकप 2022 में अब सुपर-12 के मुकाबले खत्म हो चुके हैं। भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। एडिलेड ओवल, एडिलेड में रोहित शर्मा एंड कंपनी गुरुवार को इंग्लैंड से भिड़ेगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 World Cup 2022: राहुल, रोहित और विराट ने दिखाई दरियादिली, तेज गेंदबाजों को दे दी अपनी बिजनेस क्लास की सीट

T20 World Cup 2022: टी20 विश्वकप 2022 में अब सुपर-12 के मुकाबले खत्म हो चुके हैं। भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। एडिलेड ओवल, एडिलेड में रोहित शर्मा एंड कंपनी गुरुवार को इंग्लैंड से भिड़ेगी। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के अगल-अलग मैदानों पर सुपर-12 के मुकाबले खेले हैं। ऐसे में खिलाड़ियों ने लगातार सफर किया है। 

तेज गेंदबाजों की दी सीट

publive-image

एक शहर से दूसरे शहर के लिए हवाई यात्रा के दौरान टीम के कप्तान, कोच के अलावा सीनियर खिलाड़ियों को बिजनेस क्लास की टिकट दी जाती है। लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली, हेड कोच राहुल द्रविड़ तेज गेंदबाजों को यह सीट दे देते हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक रोहित के अलावा विराट और द्रविड़ अपनी बिजनेस क्लास सीट तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को दे रहे हैं, ताकि तेज गेंदबाजों को कोई दिक्कत ना हो और उन्हें पर्याप्त लेग स्पेस मिल सके। 

इससे उन्हें खेलों के बीच आराम करने और ठीक होने में मदद मिली है। भारतीय टीम के एक सहयोगी स्टाफ सदस्य ने एडिलेड पहुंचने पर मीडिया को बताया, "टूर्नामेंट से पहले हमने तय किया था कि तेज गेंदबाजों को मैदान पर दिन में सबसे ज्यादा माइलेज देने की जरूरत है, इसलिए उन्हें अपने पैरों को फैलाने की जरूरत है।" 

क्या है आईसीसी का नियम

publive-image

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के मानदंडों के अनुसार, प्रत्येक टीम को चार बिजनेस-क्लास सीटें मिलती हैं। अधिकांश टीमें अपने कोच, कप्तान, उप-कप्तान और मैनेजर को यह टिकट देती हैं। लेकिन एक बार जब भारतीय थिंकटैंक को पता चला कि उन्हें हर तीसरे या चौथे दिन यात्रा करने की आवश्यकता है, तो यह निर्णय लिया गया कि यात्रा के दौरान मेहनती तेज गेंदबाजों को सबसे अच्छी सीटें मिलेंगी। टूर्नामेंट की समाप्ति तक भारतीय टीम करीब 34,000 किमी का सफर तय कर चुकी होगी। लगातार बदलती इन परिस्थितियों में तेज गेंदबाजों के चोटिल होने का खतरा रहता है।

ये भी पढ़ें: IND Vs ENG: सेमीफाइनल से पहले अंग्रेजों ने खेला माइंड गेम.. इंग्लिश कप्तान ने बांधे रोहित शर्मा की तारीफों के पुल

Latest Stories