राफेल नडाल चोट के कारण टूर्नामेंट से हटे, निक किर्गिर्योस वॉकओवर मिलने के बाद फाइनल में पहुंचे,

शुक्रवार को सेमीफाइनल में राफेल नडाल का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गिर्योस के साथ होना था। लेकिन नडाल ने चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। नड

author-image
By puneet sharma
New Update
राफेल नडाल चोट के कारण टूर्नामेंट से हटे, निक किर्गिर्योस वॉकओवर मिलने के बाद फाइनल में पहुंचे,

शुक्रवार को सेमीफाइनल में राफेल नडाल का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गिर्योस के साथ होना था। लेकिन नडाल ने चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। नडाल के सेमीफाइनल से नाम वापस लेने के बाद किर्गिर्योस को वॉकओवर मिल गया और वो अब फाइनल में पहुंच गए हैं।

स्पेनिश स्पोर्ट्स न्यूज पेपर 'मार्का' ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि 'ज्ञात हुआ है कि नडाल के पेट में सात मिली मीटर का घाव है, लेकिन फिर भी वो विम्बल्डन में आगे खेलना चाह रहे थे।'

राफेल नडाल ने बयान देकर की अपने टूर्नामेंट से हटने की पुष्टि 

publive-image
 

36 वर्षीय नडाल ने ऑल इंग्लैंड क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि वह अपनी मांसपेशियों में घाव के कारण विम्बल्डन में आगे नहीं खेल पा रहे हैं और वो टूर्नामेंट से हट रहे हैं। 

दो बार के विंबलडन चैंपियन नडाल ने कहा, कि "आज मैं यहाँ आप लोगों के बीच हूँ, क्योंकि मुझे टूर्नामेंट से हटना है। आप समझ सकते हैं कि दुर्भाग्यवश मुझे ऐसा करना पड़ रहा है। जैसा कि कल आप सभी ने देखा कि मेरे पेट में दर्द हो रहा था, और वहां कुछ ठीक नहीं था। अब इसकी पुष्टि हो गई है कि मेरी मांसपेशियों में एक घाव है।"

राफेल नडाल का खिताबों की हैट्रिक का सपना रह गया अधूरा 

publive-image

नडाल के सेमीफाइनल से नाम वापस लेते ही उनका इस साल कैलेंडर ग्रैंडस्लैम पूरा करने का सपना एक बार फिर अधूरा ही रह गया। इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम करने वाले नडाल की इच्छा थी कि वो विम्बल्डन खिताब जीत कर अपने ग्रैंडस्लैम खिताबों की हैट्रिक पूरी करें, लेकिन ऐसा हो न सका। 

इससे पहले राफेल नडाल ने क्वाटर फाइनल में टेलर फ्रिटज को कड़े संघर्ष के बाद हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। राफेल ने दर्द से जूझते हुए भी 4 घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले के बाद फ्रिटज को 3-6, 7-5, 3-6, 7-5, 7-6 (10-4) से हराया था। 

नडाल की जल्द वापसी और नई उपलब्धियां हासिल करने की आशा 

publive-image

ये साल विश्व में चौथी और विम्बल्डन में दूसरी वरीयता प्राप्त राफेल नडाल के लिए बहुत यादगार है, नडाल ने इस साल कई उपलब्धियां हासिल कीं हैं। विम्बल्डन में भी वो सेमीफाइनल में पहुँच कर खिताब जीतने के काफी नजदीक पहुँच गए थे, लेकिन दुर्भाग्य से उनकी उपलब्धियों में एक और उपलब्धि जुड़ते-जुड़ते रह गई। 

हम यही उम्मीद करते हैं कि वो जल्द ही स्वस्थ होकर कोर्ट में वापसी करेंगे और हमें यूएस ओपन में खेलते दिखाई देंगे। आशा यही है कि अपने जुझारूपन के लिए विख्यात चैम्पियन नडाल जल्द ही मैदान पर उतरते दिखाई देंगे।  


 
Latest Stories